बिना मंत्री की जानकारी के स्वास्थ्य विभाग के महानिदेशक ने बुलाई सिविल सर्जनों की मीटिंग

6/13/2018 8:26:04 AM

चंडीगढ़(धरणी):  स्वास्थ्य व खेल मंत्री अनिल विज ने स्वास्थ्य विभाग के ए.सी.एस. आर.आर. जोहल की मौजूदगी में स्वास्थ्य विभाग के महानिदेशक को खूब फटकार लगाई, महानिदेशक महोदय द्वारा अपनी गलती मानने व भविष्य में ऐसा न करने की बात कहने के बाद ही मामला ठंडा हुआ। 

दरअसल स्वास्थ्य विभाग के महानिदेशक ने शुक्रवार  8 जून को  स्वास्थ्य विभाग के ए.सी.एस. आर.आर. जोहल से स्वीकृति लेकर यह तय किया गया कि मंगलवार को प्रदेश के सभी सिविल सर्जन्स की मीटिंग रखी जाए। स्वास्थ्य विभाग के ए.सी.एस. आर.आर. जोहल ने इस बारे में मंत्री को अवगत करवाने की जिम्मेदारी  स्वास्थ्य विभाग के महानिदेशक की लगाई थी जिन्होंने आज प्रात: तक मंत्री जी को सूचना नहीं दी। 

आज सुबह  स्वास्थ्य विभाग के महानिदेशक से यह जानकारी मिलने पर जोहल ने मंत्री जी को अवगत करवाया। मंत्री अनिल विज की नाराजगी जायज थी, अगर उन्हें किसी विभागीय मीटिंग में बुलाना है तो समय रहते सूचित करें ताकि वह अपने पूर्व निर्धारित कार्यक्रमों के शैड्यूल में एडजैस्टमैंट कर सकें। विभाग के महानिदेशक पहले तो सफाइयां देने पर लगे रहे कि 2 दिन एजैंडा बनाने में निकल गए। आखिरकार उन्हें गलती माननी ही पड़ी।
 


 

Rakhi Yadav