मोती बाग में गंदगी तो महेश नगर में टूटी सड़कें

3/18/2019 10:22:12 AM

अम्बाला छावनी (जतिन्द्र): अम्बाला छावनी में विकास और स्वच्छता के भले ही हवा-हवाई दावे किए जा रहे हैं लेकिन हकीकत देखनी हो तो महेश नगर और मोती बाग में आकर उक्त सभी दावे फेल साबित हो जाते हैं। जहां एक ओर मोती बाग स्थित नाला गंदगी से अटा पड़ा है और पिछले कई महीनों से यहां सफाई कर्मचारी नदारद हैं। वार्ड-13 के गली नंबर 3 से गुजर रहे नाले का आलम यह है कि अब गंदगी बाहर तक आने को है, जिससे बीमारी फैलने का खतरा भी बढ़ गया है। लेकिन प्रशासन का इस ओर कोई ध्यान नहीं है।

वहीं, महेश नगर में पिछले 2 माह में सीवरेज के काम को लेकर बड़ी तेजी से सभी कालोनियों की सड़कों पर काम आरंभ किया गया लेकिन 2 माह में कई ऐसी सड़कें हैं जिनकी इंटरलॉकिंग टाइलों को उखाड़ तो दिया गया परंतु इन सड़कों पर सीवरेज पाइप नहीं डले। कई जगह पर पाइप डालने के बाद सड़कों को चलने लायक नहीं बनाया गया। इस समस्या को लेकर लोग एरिया में होने वाले विकास पर सवाल उठा रहे हैं।

स्थानीय निवासियों का कहना है कि टूटी सड़कों से अब तक कई लोग गिरकर चोटिल हो चुके हैं। सड़कों के किनारे रखी इंटरलॉकिंग टाइलें भी धीरे- धीरे इधर-उधर बिखर रही हैं, जिससे आने-जाने का रास्ता भी कम रह गया है। महेश नगर में कबीर नगर, ट्यूबवैल कालोनी, शिव प्रताप नगर, महेश नगर, अजीत नगर, मतीदास नगर, राजा पार्क व रानी बाग आदि में सीवरेज के लिए खुदाई कर पाइप डाले गए लेकिन पाइप डालने के बाद में विभाग ने अधिकतर रास्तों को लोगों के लिए चलने लायक नहीं बनाया। 

Deepak Paul