औरों को नसीहत, खुद मियां फजीहत...सरकारी कार्यालयों में जगह-जगह फैली गंदगी

2/8/2024 2:45:03 PM

चरखी दादरी (पुनीत) : औरों को नसीहत, खुद मियां फजीहत। कुछ ऐसा ही देखने को मिल रहा है दादरी जिला के सरकारी कार्यालयों में। जहां स्वच्छता के प्रति जागरूकता फैलाने वाले सरकारी विभाग खुद ही सफाई को लेकर गंभीर नहीं हैं। दादरी के लघु सचिवालय परिसर में कई ऐसे कार्यालय हैं जहां कबाड़ व कूड़े के ढेरों को साफ नहीं किया जा रहा है। पार्किंग से लेकर सरकारी कार्यालयों के बाहर कूड़ा फेंका जा रहा है। गुटखा और पान थूके जाने से दीवारें लाल हो रही हैं। इतना ही नहीं कूड़ा व कबाड़ में गंदा पानी भरने से डेंगू-मलेरिया का मच्छर आसानी से पनप सकता है। सफाई के नाम पर लाखों रुपए खर्च होने के बाद भी सरकारी कार्यालयों का हाल बेहाल बना हुआ है। उधर नगर परिषद चेयरमैन ने पल्ला झाड़ते हुए कहा कि जहां सफाई नहीं हो रही है, वहां करवा दी जाएगी।

पार्किंग से लेकर बाथरूमों व कार्यालयों के बाहर गंदगी के ढेर 

केंद्र व प्रदेश सरकार द्वारा जहां स्वच्छ को लेकर लगातार अभियान चलाया जा रहा है। इसके बावजूद सरकारी इमारतों में गंदगी देखी जा सकती है। तहसील कार्यालय, एडीसी सहित कई ऐसे कार्यालय हैं जहां पार्किंग से लेकर बाथरूमों व कार्यालयों के बाहर गंदगी के ढेर लगे हैं। पूर्व जिला बार प्रधान सुरेंद्र मेहड़ा, अधिवक्ता ओमप्रकाश पंवार, युद्धवीर सिंह सहित स्थानीय लोगों ने बताया कि लघु सचिवालय में बने सरकारी कार्यालयों में गंदगी पसरी हुई है, लेकिन इसको साफ करने वाला कोई नहीं है। यहां तक कि बाथरूमों की सफाई भी नहीं की जा रही हैं, वहीं बाथरूमों को स्टोर रूम बना रखा है। इससे यहां पर आने वाले लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने आला अधिकारियों से मामले में संज्ञान लेने की मांग उठाई है।

जहां सफाई नहीं है वहां करवा देंगे

नगर परिषद के चेयरमैन बक्शी सैनी ने कहा कि गंदगी के ढेर लगने का मामला उनके संज्ञान में नहीं है। फिर भी जहां सफाई नहीं हुई, वहां सफाई व्यवस्था दुरुस्त करवा दी जाएगी। साथ ही कहा कि सफाई को लेकर लघु सचिवालय परिसर में स्थित कार्यालयों के लिए सफाई कर्मचारी नियुक्त किए गए हैं। जहां सफाई नहीं हो रही है, उस क्षेत्र के कंट्रेक्टर को नोटिस भेजा जाएगा।

(हरियाणा की खबरें अब व्हाट्सऐप पर भी, बस यहां क्लिक करें और Punjab Kesari Haryana का ग्रुप ज्वाइन करें।) 
(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Content Writer

Manisha rana