8वीं कक्षा के बच्चों के व्हाट्सएप ग्रुप पर डाला गया गंदा वीडियो, मच गया बवाल

6/19/2020 1:59:32 PM

हिसार (विनोद सैनी): हिसार के गांव बुगाना के स्कूल में शर्मशार करने का मामला सामने आया है। आठवीं कक्षा के बच्चों के व्हाट्सएप ग्रुप में अश्लीलता भरा वीडियो डाल दिया गया, जिसमें में लड़कियां भी शामिल हैं। ग्रामीणों ने घटना के रोष में स्कूल के गेट पर ताला जड़ दिया। ग्रामीणों के अनुसार लोग इस मामले लेकर एकत्रित हुए थे, बैठक भी हुई थी परंतु इसका भी तक कोई समाधान नहीं निकल पाया। 

ग्रामीणों का कहना है कि शिक्षकों ने स्कूल में ही दो गुट बनाकर पूरे स्कूल का माहौल खराब कर दिया है। बच्चों को ऑनलाइन पढ़ाई के लिए बनाए गए ग्रुप में गंदा वीडियो डालने वाले के खिलाफ मामला दर्ज करने और अन्य शिक्षकों का तबादला करने की मांग की गई है। वहीं हिसार के जिला शिक्षा अधिकारी धनपत राम ने जांच के आदेश दिए हैं और जांच कमेटी का गठन करके रिपोर्ट देने को कहा है।



जानकारी के अनुसार बरवाला खंड के अंतर्गत आने वाले गांव बुगाना के सेठ मूलचंद राजकीय उच्च विद्यालय में एक शिक्षक द्वारा स्कूली बच्चों को घर पर ही ऑनलाइन लॉकडाउन के दौरान बच्चों को पढ़ाने के लिए व्यवस्था की गई। ग्रुप आठवीं क्लास के नाम से बनाया गया। लेकिन ग्रुप में शिक्षक की गलती से मेवात के एक शख्स को जोड़ दिया गया, जिसने ग्रुप में गंदा वीडियो डाल दिया।



व्हाट्स वीडियो में इस तरह का गलत वीडियो डालने के बाद हंगामा मच गया। गुस्साए ग्रामीण स्कूल पहुंच गए और स्कूल के मुख्य गेट पर तालाबंदी कर दी। ग्रामीणों ने एडमिन और वीडियो डालने वाले शख्स के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने और अन्य शिक्षकों के तबादले की मांग की है। ग्रामीणों ने यह भी बताया कि स्कूल स्टॉफ ने इस मामले पर पर्दा डालना चाहा। इस स्कूल में पहले कुछ और भी विवाद चल रहा है जिसकी जांच चल रही है।

जिला शिक्षा अधिकारी धनपत राम ने बताया कि यह मामला उनके संज्ञान में आया है। इस मामले की जांच करवाई जाएगी, जिसके लिए एक कमेटी का गठन कर दिया गया है।

 

Shivam