पेयजल सप्लाई से आ रहा गंदा पानी, लोगों को करना पड़ रहा भारी दिक्कतों का सामना

12/3/2019 12:19:26 PM

पुन्हाना (ब्यूरो) : रैनीवैल की मेन पाईप लाईन टूटने से जहां शहरवासियों को गंदा व दूषित पेयजल सप्लाई हो रहा है,  वही जुरहेडा रोड पर दुकानों के सामने पानी भर जाने से लोगों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड रहा है। लोगों का आरोप है कि अधिकारियों से बार-बार शिकायत करने पर भी टूटी पाईप लाईन को जोडा नहीं जा रहा है।

गांव पुन्हाना निवासी मौसिम खान, डाक्टर ताहिर हुसैन ने बताया कि मडियाकी गांव से पुन्हाना और आसपास के गावों को रैनीवैल का पीने का पानी गांवों को सप्लाई किया जाता है। पुन्हाना शहर के अलावा गांव तिरवाडा, गोहेता, बास दल्ला सहित आधा दर्जन गावों को पीने का पानी सप्लाई करने के लिए विभाग ने नगीना-होडल रोड से जुरहेडा रोड़ से उपरोक्त गावों की सप्लाई के लिए रैनीवैल की मैन पाईप लाईन दबा रखी है।

यह पाईप लाईन पुन्हाना-जुरहेडा रोड पर स्थित बिजली निगम कार्यालय के नजदीक दुकानों के सामने पाईप लाईन टूटी हुई है। जब भी रैनीवैल का पानी चलता है तो यहां पर काफी पानी सडक और दुकानों के सामने भर जाता है जिससे काफी गंदगी और कीचड हो जाती है। वही जब पानी बंद हो जाता है तो सड़क पर जमा गंदा पानी वापिस पाईप लाईन में चला जाता है। जिससे लोगों को दूषित पानी पीने का मिल रहा है। 

मुबारिक, हफीज, जाहुल, ताहिर, डाक्टर इलयास आदि का कहना है कि पाईप लाईप में गंदा पानी जाने से बीमारी होने की खतरा बढ गया है। वहीं सडक के किनारे दुकानों के सामने काफी पानी भर जाता है जिससे लोगों को आने-जाने में काफी परेशानी होती है।  

Isha