पुलिस की कारगुजारी: विकलांग सब्जीवाले को पीट कर बेहोश कर दिया, फिर अस्पताल में करवाया भर्ती

4/29/2020 9:41:55 PM

चंडीगढ़ (धरणी): कोरोना वायरस की महामारी देशभर के लोग सकते में है और लॉकडाउन के चलते घरों में कैद हैं। इसी बीच पुलिस का अमानवीय चेहरा देखने को मिला है। इस मामले में चंडीगढ़ पुलिस पर आरोप है एक सब्जीवाले को पुलिसकर्मियों ने इतना पीटा कि वह बेहोश हो गया है, इसके बाद खुद पुलिस ने ही पीड़ित को अस्पताल में भर्ती करवाया। पीड़ित सब्जीवाला विकलांग भी बताया जा रहा है।

कोविड 19 महामारी को रोकने के लिए पुलिस और प्रशासन लोगों को घरों में रहने की अपील कर रही हैं और यहां तक कि सोशल डिस्टेंस बनाने रखने की बात भी कह रहे हैं। लेकिन 'केयर फॉर यू' कहलाने वाली चंडीगढ़ पुलिस चंडीगढ़ के धनास में बदनाम हो गई, जब उस पर विकलांग सब्जीवाले को पीटने के संगीन आरोप लगे।

धनास निवासियों का आरोप है कि पुलिस वालों सब्जी बेचने वाले विकलांग व्यक्ति को इतना पीटा कि वह बेहोश हो गया । जिसके बाद गुस्साए लोग की वहां भीड़ लग गई। एकत्र हुए लोगों ने पुलिस को जानकारी दी, मौके पर पहुंची पुलिस ने उस विकलांग व्यक्ति को सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया, जहां उसका उपचार चल रहा है। 

आसपास के लोगों ने बताया कि यह विकलांग व्यक्ति धनास का रहने वाला है और प्रसाशन द्वारा दिए गए निधारित समय 10 से 2 के बीच में सब्जी बेचता है और अपने घर का निर्वाह करता है। आज उस विकलांग के पास कुछ पुलिसकर्मी पहुंचे और मारपीट की और पुलिस ने उस विकलांग को इतना पीटा कि वह बेहोश हो गया।  यहां तक कि मारपीट की वीडियो मोबाइल पर बनाई जा रही थी पुलिस ने वीडियो डिलीट कर दी।

माना पुलिस जो सख्ती दिखा रही है, वह लोगों के हित के लिए ही कर रही है। लोगों को घरों में रहने की अपील भी कर रही है, लेकिन कहीं ना कहीं पुलिस का ऐसा कठोर रवैया देखकर वी केयर फॉर यू कहलाने वाली पुलिस अपने आप सवालों के कटघरे में खड़ी हो रही है।

Shivam