CM खट्टर का एेलान, वंचितों को एक माह में मिलेगा गैस कनैक्शन

5/2/2017 7:29:53 AM

चंडीगढ़ (बंसल):हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि प्रदेश में जिनके पास गैस के कनैक्शन नहीं हैं, ऐसे सभी उपभोक्ताओं को आगामी एक माह के भीतर गैस के कनैक्शन आबंटित कर दिए जाएंगे। यह आदेश गत देर सायं मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने मुख्यमंत्री सुशासन सहयोगियों की एक समीक्षा बैठक में संबंधित अधिकारियों को दिए। उन्होंने कहा कि आगामी 31 मई, 2017 तक प्रदेश के सभी उपभोक्ताओं को गैस के कनैक्शन आबंटित कर दिए जाएंगे, क्योंकि प्रदेश के डिपुओं पर कैरोसीन की आपूर्ति बंद कर दी गई है। 

बैठक में सी.एम. विंडो योजना पर चर्चा करते हुए मुख्यमंत्री को बताया गया कि सी.एम. विंडो पर आने वाली शिकायतों के निपटान की देरी में सुधार हुआ है, अर्थात पहले के मुकाबले 8 प्रतिशत की बजाय अब 21 प्रतिशत शिकायतें 30 दिन में निपटा दी जाती है और ज्यादातर शिकायतों का निपटारा 60 दिन में कर दिया जाता है। इस पर, मुख्यमंत्री ने निर्देश दिए कि शिकायतों की मार्किंग के बाद शिकायत पर कार्य 7 दिनों के भीतर होना चाहिए, यह सुनिश्चित किया जाए। मुख्यमंत्री ने कहा कि एक ही प्रकार की शिकायतों का निपटारा एक साथ ही कर दिया जाना चाहिए। 

गाय प्रजाति के सभी पशुओं की टैगिंग अक्तूबर तक हो जाएगी 
हरियाणा राज्य आगामी 15 अगस्त, 2017 तक आवारा पशु मुक्त राज्य होगा। इसके अलावा, राज्य के गाय प्रजाति के सभी पशुओं की टैगिंग आगामी अक्तूबर, 2017 कर दी जाएगी।