पोस्टमार्टम में खुलासा डूबने से हुई बच्चों की मौत, ड्रेन में मिले थे दोनों के शव

3/22/2021 10:49:59 AM

पानीपत (संजीव): शनिवार की शाम को बाबरपुर ड्रेन में 11 साल के दो बच्चों के शव मिलने के मामले में रविवार को थाना हुड्डा सेक्टर 13-17 पुलिस द्वारा बच्चों के शवों का पोस्टमार्टम 2 डाक्टरों के पैनल द्वारा करवाया गया। जिसमें सामने आया है कि बच्चों की मौत डूबने के चलते हुई है। हालांकि डाक्टरों का कहना है कि प्रथम दृष्ट्या मौत का कारण डूबना सामने आ रहा है। जबकि विस्तृत कारणों के बारे में जानने के लिए शवों के डायटम और स्वाब सैम्पल जांच के साथ बिसरा भी जांच के लिए मधुबन लैब में भेजा गया है। पुलिस का कहना है कि लैब रिपोर्ट आने के बाद ही आगामी कार्रवाई की जाएगी।

रविवार को सिविल अस्पताल के पोस्टमार्टम कक्ष में 2 डाक्टरों डॉ. संजीव गुप्ता और डॉ. निहारिका के बोर्ड द्वारा दोनों बच्चों शिवम व सूरज के शवों का पोस्टमार्टम किया गया। पुलिस को सौंपी रिपोर्ट में डाक्टरों ने कॉज ऑफ डैथ डूबना बताया है। बच्चों के शरीर पर किसी भी प्रकार की चोट या मारपीट के निशान नहीं मिले हैं, केवल फेफड़ों में पानी भरा मिला है। साथ ही उनके ब्लड, स्वॉब, डायटम, हड्डी और विसरा सैंपल जांच के लिए मधुबन लैब भेज दिए गए हैं। वहीं पुलिस ने शवों का पोस्टमार्टम करवाने उपरांत शवों को वारिसों को सौंप दिया गया। रविवार को शुभम व सूरज के परिजनों ने कोरोना सुरक्षा किट पहनकर शवों का अंतिम संस्कार किया।

यह था पूरा मामला
वैष्णो माता मंदिर बाबरपुर निवासी 11 वर्षीय शिवम पुत्र रामू साइकिल पर सवार होकर अपने दोसत नीरज व शंकर के साथ घर से खेलने के लिए निकला था। बाद में शिवम ने मूल रूप से नेपाल के जिला देवखरी के अंतर्गत गांव दांग निवासी 40 वर्षीय शिव प्रसाद पुत्र शशिधर हाल निवासी सैक्टर-18 हुडा पानीपत के 11 वर्षीय सूरज उर्फ अर्जुन को अपने साथ ले लिया था। बाद में नीरज और शंकर वापस आ गए थे, लेकिन शिवम और सूरज लापता हो गए थे। जिस पर परिजनों ने थाने में शिकायत दी थी। वहीं शनिवार की शाम चार बजे एक राजमिस्त्री की सूचना पर बाबरपुर ड्रेन पर पहुंची पुलिस ने दोनों बच्चों के शव नहर से बरामद किए थे।
 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।) 

Content Writer

vinod kumar