विधानसभा में 'मामा' पर हंगामा, स्पीकर से उलझे अभय सिंह चौटाला

10/24/2017 9:21:40 PM

चंडीगढ़ (चंद्रशेखर धरणी): फरीदाबाद में पत्रकार पर हुए हमले में एक मामा का नाम सामने आया था, जिसे विपक्षियों ने केंद्रीय राज्यमंत्री कृष्ण पाल गुर्जर का मामा बताया। अब इसी मामा पर हरियाणा विधानसभा के शीतकालीन सत्र के दूसरे दिन खूब हंगामा हुआ। यहां तक कि सिरसा के ऐलानाबाद से इनेलो विधायक अभय सिंह चौटाला स्पीकर से उलझ गए। करीब 20 मिनट तक स्पीकर और इनेलो विधायक  में नोक-झोंक होती रही जिसके बाद बाकी विधायकों ने हस्तक्षेप कर माहौल शांत करवाया।

दिवाली की रात पत्रकार की पिटाई होने के मामले को लेकर पक्ष-विपक्ष में आरोप लगाए जा रहे हैं, जहां पीड़ित पत्रकार के हाल जानने पहुंचे फरीदाबाद के पूर्व सांसद और भाजपा राष्ट्रीय कार्यकारणी के सदस्य अवतार सिंह भड़ाना ने विवादित बयान दिया था। उन्होंने कहा था कि, मंत्री से पूछें कि जब पत्रकार पर हमला हो रहा था तो किसी मंत्री के मामा का नाम सामने आया था आखिरकार वह कौन मामा है ? इस कड़ी में कांग्रेसी विधायक ललित नागर ने एक जनसभा में अवतार भड़ाना का नाम लेते हुए बताया कि, वह मामा और कोई नहीं बल्कि मंत्री कृषणपाल गुर्जर का मामा है।

जिसके बाद यह खबर जब केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्ण पाल गुर्जर तक पहुंची तो उन्होंने विपक्ष से सबूत पेश करने की बात कही। उन्होंने पत्रकारों से कहा कि, अवतार भड़ाना और कांग्रेसी विधायक ललित नागर सिर्फ बयानबाज़ी ना करें यदि उनके पास कोई सबूत हो तो पेश करें। यहां तक उन्होंने सबूत मिलने पर राजनीति छोड़ने की बात भी कही। यदि सबूत ने मिले तो अवतार सिंह भड़ाना और ललित नागर को राजनीति छोडऩे की सलाह दी। विपक्ष ने मामा को लेकर सरकार पर आरोप लगाया कि, मामा को 4-5 सुरक्षाकर्मी तैनात किए हैं। जिसके जवाब में कैबिनेट मंत्री रामविलास शर्मा ने मामले की जांच करने की बात कही है।