हनीप्रीत को जेल या बेल! फैसला कल

6/5/2018 7:21:44 PM

पंचकूला(उमंग): पंचकूला हिंसा के मामले आज हुई इस सुनवाई में हन्नीप्रीत द्वारा लगाई जमानत याचिका पर भी बहस हुई, जिसपर कोर्ट ने अपना फैसला सुरक्षित रख लिया और 6 जून को अपना फैसला सुनाएगी। 25 अगस्त को पंचकूला में दंगे भड़काने की मुख्य आरोपी और डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत सिंह की सबसे बड़ी राजदार हन्नीप्रीत को पंचकूला की सेशन कोर्ट में हन्नीप्रीत सहित सभी आरोपियों को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पेश किया गया। डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत सिंह की सबसे बड़ी राजदार हनीप्रीत सहित सभी आरोपियों पर आज तय होने वाले आरोप तय नहीं किए जा सके। इस मामले में हन्नीप्रीत सहित सभी आरोपियों को चार्जशीट की कॉपी पहले ही दी जा चुकी है।

बता दें कि पिछली सुनवाई के दौरान बचाव पक्ष द्वारा सीडी की मांग की गई थी, एसआईटी ने चालान के साथ कोर्ट में मामले से संबंधित सीडी सौंपी थी। वहीं मुख्य मामले की अगली सुनवाई अब 9 जुलाई को होगी। साथ ही एसआईटी द्वारा बाद में गिरफ्तार किए गए 1 अन्य आरोपी के खिलाफ जो सप्लिमेंटरी चालान दाखिल किया जाना अभी बाकी है उसके बाद ही 33 आरोपियों के आरोपों पर बहस और हन्नीप्रीत सहित सभी आरोपियों पर आरोप तय किए जाएंगे।

गौरतलब है कि हनीप्रीत व अन्य आरोपियों पर एफआईआर नंबर 345 में  धारा 121, 121ए, 216, 145, 150, 151, 152, 153 और 120बी के तहत मामला दर्ज है। हनीप्रीत साध्वी यौन शोषण मामले में डेरा प्रमुख गुरमीत राम रहीम को दोषी करार दिए जाने के बाद पंचकूला में हिंसा भड़काने और देशद्रोह मामले की आरोपी है। 

Shivam