हरियाणा मंत्रिमंडल की अनौपचारिक बैठक में लाल डोरा समाप्त करने पर हुई चर्चा(VIDEO)

1/3/2019 7:51:06 PM

चंडीगढ़ (धरणी): हरियाणा मंत्रिमंडल की अनौपचारिक बैठक में लाल डोरा समाप्त करने पर चर्चा की गई। बैठक को लेकर हरियाणा के राज्यमंत्री कृष्ण बेदी ने बताया की कैबिनेट की अनौपचारीक बैठक में लाल डोरा समापत करने और जींद उपचुनाव को लेकर चर्चा की गई। बेदी ने बताया कि 26 जनवरी को ग्रामसभाओं की बैठक बुलाने का फैसला लिया है। इस चर्चा की  जानकारी देते कृष्ण बेदी ने कहा की सरकार लाल डोरा समापत करने जा रही है। बेदी ने इसे ऐतिहासिक और देश की आजादी के बाद सबसे बड़ा कदम बताया है।

बता दें कि हरियाणा में जिन लोगों की लाल डोरे में प्रॉपर्टी है उसकी रजिस्ट्री नहीं है और सरकार ऐसे लोगों के मकानों जमीनों की रजिस्ट्री करेंगी। उन्होंने बताया कि लाल डोरे में जो मकान है उनके बेशकीमती जमींन की कोई कीमत नहीं है। लाल डोरे में जिन लोगों के मकान है उनकी रजस्ट्री करके ओनर शिप देने का काम करेंगे ताकि किसान, मजूदर अपनी जमींन पर लोन ले सके और कारोबार को बढ़ा सकें व उसकी जमींन के रेट बढ़ें।

बेदी ने आम आदमी पार्टी पर निशाना साधते हुए कहा की एक दल चुनाव से वाकआउट कर गया है। ये नाटक बाजी के लिए मशहूर है।नविन जयहिंद बड़े दावे करता है उसको चुनाव लड़ना चाहिए।

Deepak Paul