आरोपों को खारिज करना भ्रष्टाचार पर पर्दा डालने के समान : अभय चौटाला

3/2/2020 11:08:11 AM

चंडीगढ़ : इनैलो नेता व विधायक अभय चौटला ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल के बयानों पर सवालिया निशान लगाते हुए कहा कि एक तरफ तो भाजपा-जजपा की सरकार पारदर्शिता व ईमानदारी का ढिढोरा पीटती है और दूसरी तरफ स्वयं अपने स्तर पर ही भ्रष्टाचार के आरोपों को सिरे से खारिज करके पूर्व मंत्री को क्लीनचिट देती है। सरकार के इस फैसले से पूरी दाल ही काली नजर आ रही है।

मुख्यमंत्री की तथाकथित ईमानदारी पर किसी को भी शक नहीं परंतु इस तरह आरोपों को खारिज करना भ्रष्टाचार पर पर्दा डालने के समान है। सरकार को अगर इतना ही विश्वास है कि इन आरोपों में कोई दम नहीं है तो फिर जांच करवाने में दिक्कत क्या है? इनैलो नेता ने कहा कि राज्यपाल अभिभाषण के जवाब में मुख्यमंत्री ने धान खरीद घोटाले में वास्तविक घोटाले से ध्यान हटाकर सारा ध्यान चावल मिलों की वैरिफिकेशन पर केंद्रित कर दिया।

सरकारी प्रवक्ता तो 90 करोड़ रुपए के घोटाले की घोषणा कर रहा है परंतु उपमुख्यमंत्री कह रहे हैं कोई घोटाला नहीं हुआ। अगर कोई घोटाला नहीं हुआ तो सूत्रों से पता चला है कि चावल मिल मालिकों ने रुपए किस लिए इकट्ठे किए, इस प्रकरण की भी जांच होनी चाहिए। उन्होंने चेताया कि अगर आवश्यकता पड़ी तो इनैलो इस संदर्भ में न्यायिक प्रक्रिया का भी सहारा ले सकती है। उन्होंने कहा कि युवाओं को रोजगार देने बारे सरकार अपना ऐसा सुझाव नहीं दे सकी जिससे रोजगार के साधन उपलब्ध करवाए जा सकें। प्रदेश में निवेश के लिए उद्योगपति आने से कतराते हैं क्योंकि प्रदेश में कानून व्यवस्था का बुरा हाल है। मुख्यमंत्री शिक्षा विभाग में कोई सुधार की योजना नहीं प्रस्तुत कर सके। 

Isha