बर्खास्त PTI धरना29वें दिन भी जारी, विधायक को ज्ञापन सौंपने से पहले हुई तू तू-मैं मैं

7/14/2020 12:25:47 PM

रेवाड़ी (महेंद्र भारती): हरियाणा शारीरिक शिक्षक संघर्ष समिति के आह्वान पर क्रमिक अनशन 29वें दिन भी जारी रहा। धरने की अध्यक्षता कर रहे जिला प्रधान ने कहा अपनी नौकरी की बहाली तक क्रमिक अनशन जारी रखेंगे। अगर सरकार समय रहते हमारी मांग नहीं मानती है तो हम जन संपर्क व जन जागरण अभियान शुरू करने से भी पीछे नहीं हटेंगे। 

पिछले 29 दिनों से जिला सचिवालय स्थित राजीव चौक पर धरना दे रहे शारीरिक अध्यापकों ने आज सेक्टर-4 स्थित विधायक लक्ष्मण यादव के निवास पर पहुंचे जहां उन्होंने सरकार विरोधी नारे लगाते हुए चम्मच से थाली बजाकर सोइ हुई सरकार को जगाने का प्रयास किया। लेकिन एक घंटे के बाद भी विधायक लक्ष्मण यादव अपने निवास से बाहर नहीं आए तो प्रदर्शनकारियों ने निवास में प्रवेश करने का प्रयास किया। बड़ी मस्कत के बाद वहां मौजूद पुलिस के जवानों ने उन्हें अंदर प्रवेश करने से रोका। 

आखिर थालियों की आवाज विधायक के कानों तक पहुंची और वह जब शारीरिक अध्यापकों का ज्ञापन लेने आए तो उन्हें गुस्साएं बर्खास्त अध्यापकों का इस तरह सामना करना पड़ा। विधायक से एक महिला अध्यापक ने कहां की वोट तो हमने भी दिया था साहब साढ़े 9 बजे बुलाकर 11 बजे बाहर आए हो, इतनी तेज गर्मी के बावजूद आपका मन नहीं पसीजा। विधायक ने पलटकर जवाब दिया की एक वोट से जीत नहीं होती। इस धरने में मेरे रिश्तेदार भी शामिल है अगर मेरे हाथ में बात होती तो एक मिनट लगाता बहाल करने में।

 प्रदर्शन कर रही बर्खास्त महिला पीटीआई ने कहा की जब भर्ती किया तो उस समय सरकार कहा गई थी अब हमे बाहर निकाल दिया गया। सरकारें बदलती रहेंगी और कर्मचारी मरते रहेंगे और ये राज करते रहेंगे। जब वोट पड़ते है तो यह नेता हाथ जोड़ते है और अब इनके पास ज्ञापन लेने का भी समय नहीं है। आज बार बार समय दिया गया लेकिन विधायक जी बाहर नहीं आये। जिस पेंशन पर गुजारा चल रहा था उसे भी बंद कर दिया। अगर पकड़ना है तो उस समय के चेयरमैन को पकड़ें और हमने तुरंत प्रभाव से बहाल करें ताकिन हम अपने बच्चों का पेट पाल सकें।

Isha