आय से अधिक संपत्ति मामला: Income tax से जुड़े अधिकारी की हुई गवाही, अभय चौटाला के वकील ने इस बात पर जताई आपत्ति

5/28/2022 12:57:24 PM

सिरसा: आय से अधिक संपत्ति के मामले में ओपी चौटाला को सजा होने के बाद उनके दोनों बेटों अजय और अभय के लिए भी मुश्किलें खड़ी हो गई हैं। सीबीआई के आरोप पत्र अनुसार अभय चौटाला की संपत्ति 2000 से 2005 के बीच आयकर आंकड़ों अनुसार 22.89 करोड़ रुपये की कमाई से पांच गुणा अधिक है। अभय चौटाला के मामले की सुनवाई आज हुई। इस दौरान इंकम टेक्स से जुड़े अधिकारी की गवाही हुई। 

वहीं सिरसा की संपत्ति पर तैयार की गई वैल्युएशन रिपोर्ट पर अभय चौटाला के वकील ने आपत्ति जताई है। चौटाला के वकील ने इस रिपोर्ट को मनगढंत होने का आरोप लगाया है। कोर्ट ने अब इस संबंध में  असली रिपोर्ट मंगवाई है। इस मामले में अगली कार्ऱवाई 8 जून को होगी।बता दें कि पूर्व मुख्यमंत्री ओपी चौटाला को कल दिल्ली की राउज एवेन्यु कोर्ट से आय से अधिक संपत्ति के मामले में बड़ा झटका लगा है। कोर्ट ने उन्हें चार साल की सजा सुनाई है इसके साथ ही 50 लाख का जुर्माना लगाया है वहीं चार संपत्तियां सीज करने को कहा है।  

गौर रहे कि अजय चौटाला की भी आय से अधिक संपत्ति के मामले में 30 मई को सुनवाई है और गवाही पर केस चल रहा है। इसके तहत अजय चौटाला के पास उनकी वैद्य आय से 339.27 प्रतिशत अधिक संपत्ति है। मई 1993 से मई 2006 के बीच उनकी वैध आय 8.17 करोड़ रुपये रही।

 

Content Writer

Isha