रोडवेज व प्राईवेट बसों के चालक व परिचालकों के बीच चले लात-घूंसे (VIDEO)

3/4/2019 9:21:42 PM

भिवानी(अशोक भारद्वाज): भिवानी बस स्टैंड पर आज सुबह समय सारिणी को लेकर रोडवेज व प्राईवेट बसों के चालक व परिचालकों के बीच लात-घुसे चले। जिसके बाद प्राईवेट बसों के चालकों ने विरोध स्वरूप अपनी बसें बस अड्डे की पार्किंग में खड़ी कर दी। जिसके चलते हांसी, रोहतक व तोशाम रूटों की प्राईवेट बसों से यात्री सफर नहीं कर सके। इस विवाद का वीडियो भी सामने आया है, जिसमें प्राईवेट व रोडवेज बसों के कर्मचारी आपस में लात-घूंसे चलाते नजर आ रहे हैं।



परिचालक अनिल ने बताया कि रोडवेज बस के संचालक सुनील के साथ उनका विवाद इस बात को लेकर हो गया कि उन्होंने खाली समय में अपनी बस संचालन के लिए लगा ली थी। क्योंकि जिस बस का समय था, वह बस किन्ही कारणों से नहीं आ पाई थी। इस बात पर रोडवेज कर्मचारी सुनील ने अपने साथियों के साथ मिलकर उनके साथ हाथापाई की, जिसके विरोध में सोसायटी से जुड़ी 38 के लगभग बसों ने अपनी बसों का संचालन आज बंद कर दिया।



कर्मचारी नेता अजय ने बताया कि टाईम टेबल को लेकर हर रोज प्राईवेट बसों के चालक-परिचालक रोडवेज कर्मचारियों के साथ झगड़ा करते हंै। वे अपने निर्धारित समय 7 मिनट से अधिक समय 25 मिनट तक लेते हैं। इस पर ऐतराज किया जाता है तो रोडवेज कर्मचारियों के साथ झगड़ा करते हैं। जबकि रोड़वेज कर्मचारी विभाग की आय को बढ़ाने के लिए निश्चित समय पर अपनी बसों का संचालन करते हैं। जबकि प्राईवेट बसों के चालक जान-बूझकर समय में हेर-फेर करते हुए सरकारी बसों के आगे अपनी बसों को रखते हुए सवारियों को लेकर चलते हैं। वहीं प्राईवेट बसों के चालक बसों में सवारियां ठूस-ठूसकर भरने में अधिक समय लेने के अलावा नियमानुसार स्कूली छात्राओं को भी बैठाने से ऐतराज करते हैं।

Shivam