सिवानी मंडी नगर पालिका की पहली बैठक में ही हो गई तू-तू, मैं-मैं

7/16/2018 5:19:37 PM

सिवानी मंडी(गुलशन): जिसका अंदेशा था आखिर नपा हाऊस की पहली ही बैठक में वही हुआ। अंतर रहा तो इतना कि  विकास कार्यों को लेकर आयोजित पहली ही बैठक में प्रधान के विपक्षी खेमे ने हंगामा नहीं किया बल्कि प्रधान व उपप्रधान प्रतिनिधि ही बैठक के दौरान भिड़ गए। मजे वाली बात यह रही कि इस हंगामें को लेकर प्रधान गुट को विपक्षियों की जरूरत ही नहीं पड़ी। करीब 7 मिनट तक चली इस तू-तू मैं-मैं को सुन कर जहां आसपास के लोग मौके पर इकट्ठा हो गए वहीं इस दौरान नपा प्रधान सुरेश खटक ने उपप्रधान प्रतिनिधि रमेश कोठारी को साफ शब्दों में कहा कि वे गरीब जरूर हैं लेकिन दबाव सहन नहीं करेंगे चाहे उनकी कुर्सी क्यों न चली जाए। इस दौरान नपा सचिव व अन्य लोगों के बीच बचाव पर मामला शांत हुआ। उधर इस दौरान विपक्षी खेमें ने विकास कार्यों को लेकर आयोजित बैठक में भाग नहीं लिया और गर्मागर्मी का माहौल सुन वे भी नपा परिसर में पहुंच गए और सचिव से बैठक की असवैंधानिकता पर को लेकर सवाल उठाए।

दरअसल सिवानी के विकास कार्यों को लेकर नपा के नवनिर्वाचित पार्षदों की एक बैठक यहां नपा परिसर में सोमवार को आयोजित की गई। जिसमें प्रधान गुट की ओर से कुल 7 पार्षदों में से वार्ड संख्या 8 के पार्षद मोहनलाल को छोड़ कर सभी 6 पार्षदों ने शिरकत की। जिनमें वार्ड संख्या 2 से निशिमा अग्रवाल, 9 से कमल सिंह, 10 से विपिन खोवाल, प्रधान सुरेश खटक, 12 से विद्या देवी कोठारी व 13 से विजय सिंह देहडू़ ने बैठक में भाग लिया। बैठक की शुरूआत से ही हाऊस की बैठक में उपप्रधान विद्या देवी के अलावा उनके पति रमेश कोठारी जाकर बैठ गए।

 विपक्षी पार्षदों की गैरमौजूदगी में उन्हें बैठक में बैठे रहने दिया गया। जिसके बाद बैठक की कार्रवाई को शुरू किया गया। लेकिन इसी दौरान नपा उपप्रधान प्रतिनिध रमेश कोठारी द्वारा विकास कार्यों को लेकर प्रस्ताव चढ़ाने को लेकन और नपा में भ्रष्टाचार के आरोप लगाकर बोलना शुरू कर दिया। शुरूआत में तो सभी लोगों ने उन्हें सुना लेकिन मामले को बढ़ता देख ज्यों ही प्रधान ने उन्हें रोकना चाहा तो दोनों में तू-तू, मैं-मैं शुरू हो गई। 

करीब 7 मिनट तक चली इस तू-तू मैं-मैं में जहां उपप्रधान ने सिवानी नपा में ठेकेदारों के राज को खत्म करने की बात कही, वहीं प्रधान ने अपने गरीब होने की दुहाई देते हुए उन पर दबाव न बनाने की बात कही और कुर्सी छोडऩे तक की बात कह डाली। दोनो पक्षों के मध्य बढते घटनाक्रम को देखते हुए वार्ड संख्या 13 के पार्षद विजय देहडू़, 10 के विपिन खोवाल व नपा सचिव पंकज गुर्जर ने दोनों को अलग-अलग किया।

Shivam