रंजिश के चलते दो परिवारों में झगड़ा, दस घायल, एक की मौत, छ: पर मामला दर्ज

3/3/2019 8:55:54 PM

गोहाना(सुनील जिंदल): गोहाना के गांव राणा खेड़ी में दो परिवारों में पिछले तीन सालों से चली आ रही पुरानी रंजिश इतनी बढ़ गई कि एक परिवार ने दूसरे परिवार पर लाठी डंडों से हमला कर दिया। जिसके चलते दोनों परिवारों के तीन महिलाओं समेत दस लोग घायल हो गए, वहीं एक 60 साल के बुजुर्ग की मौत हो गई। घटना की सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए गोहाना के नागरिक अस्पताल में भिजवा दिया।

मृतक सुनहरे के बेटों ने बताया कि तीन साल पहले उन्हीं के परिवार में खेतों में झगड़े को लेकर उनके रिश्ते में लगने वाले चाचा रनपत की मौत हो गई थी। जिस को लेकर रनपत के दोनों भाई जिले सिंह व ओम प्रकाश उनके परिवार के पक्ष में गवाई देने का दबाव बनाते आ रहे थे, लेकिन पारिवारिक मामला होने की वजह से उनके पिता ने किसी के पक्ष में गवाही नहीं दी।

जिस बात को लेकर जिले सिंह व ओमप्रकाश का परिवार उनके खिलाफ हो गया और उन्होंने रंजिश रखनी शुरू कर दी। रंजिश के चलते कई बार उन्होंने हमला भी किया और मामला पुलिस में भी गया, लेकिन गांव में पंचायती दबाव के चलते मामले को रफा दफा कर दिया जाता रहा। अब फिर पिछले कई दिनों ने जिले सिंह उनके घर पर आकर उन्हें जान से मारने की धमकी देता आ रहा था।



शुक्रवार की देर शाम को जिलेसिंह व उनका भाई ओम प्रकाश अपने बेटों के साथ आया और उनके साथ गाली गलौज करने लगा। देखते ही देखते उनपर लाठी-डंडों से हमला कर दिया। पीड़ित परिवार ने बीच-बचाव करने की कोशिश की, लेकिन झगड़े में दोनों परिवारों के दस लोगों को चोट आई। जिन्हें गोहाना के सरकारी हस्पताल में दाखिल करवाया गया। कुछ घायलों को खानपुर और कुछ को रोहतक पीजीआई में रेफर किया गया।

देर रात उनके पिता सुनहरे व परिवार के और चार घायल सदस्यों में पीजीआई से छुट्टी मिल गई थी, जैसे ही वो रात को एक ऑटो में बैठ कर अपने गांव जा रहे थे कि रास्ते में गोहाना जींद रोड पर पांच-छ: लोगों ने ऑटो को रुकवाकर दोबारा से उनपर लाठी डंडों से हमला कर दिया, जिसमें उनके पिता की मौत हो गई।

मामले की जांच कर रहे गोहाना सिटी थाना के एसएचओ अरुण कुमार ने बताया की इस मामले में मृतक के बेटे के बयान पर एक को नामजद व पांच अन्य लोगों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर लिया है। मामले की जांच की जा रही है, जल्द ही मामले का खुलासा किया जाएगा।

Shivam