गणतंत्र दिवस पर भगत सिंह की मूर्ति तोडऩे पर बढ़ा विवाद (VIDEO)

1/27/2019 4:59:01 PM

सोनीपत(पवन राठी): जहां प्रदेशभर में गणतंत्र दिवस धूमधाम से मनाया गया, वहीं गणतंत्र दिवस पर विवाद भी सामने आया है। सोनीपत के गांव मकीनपुर में भगत सिंह की मूर्ति को लेकर विवाद खड़ा हो गया, विवाद इतना बड़ी की कहासुनी से लेकर तेजधार हथियारों तक पहुंच गया। एक पक्ष ने दूसरे पक्ष पर तेजधार हथियारों से हमला बोल दिया। इस मसले पर ग्रामीण भी खुलकर नहीं बोल रहे। वहीं सूचना के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और विवाद को देखते हुए भारी पुलिस तैनात किया और मामले की जांच शरू कर दी।

जानकारी के मुताबिक, गणतंत्र दिवस के अवसर पर गाउन मुकीमपुर में स्थित एक पार्क में भगत सिंह की मूर्ति लगाई गई थी, लेकिन दूसरे गुट ने वहां पर एक दूसरी मूर्ति लगा दी, इसके बाद ही बात शुरू हो गया। ग्रामीण मंजीत ने बताया कि ग्रामीणों से बातचीत के बाद ही पार्क में भगत सिंह की मूर्ति लगाई जा रही थी, लेकिन कुछ ग्रामीणों ने दूसरी मूर्ति लगवाने की बात कही। इसके बाद गांव के बुजुर्ग उसका विरोध करने लगे कुछ देर बाद ही दूसरी तरफ से तेज धार हथियार लेकर कुछ ग्रामीण पहुंचे।

सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची तो वहां भगत सिंह की मूर्ति को टूटी मिली। पूरे मामले में पुलिस ग्रामीण की शिकायत लेकर चली गई है और मामले की जांच में जुटी हुई है।

Shivam