मां चिट्टाने वाली की मूर्ति को लेकर विवाद, ग्रामीणों ने मूर्ति वापस करने से किया मना

10/9/2019 12:48:45 AM

सोनीपत (पवन राठी): सोनीपत के गांव चिटाना में मां चिट्टाने वाली की मूर्ति को लेकर विवाद हो गया। यहां ग्रामीणों ने मूर्ति को वापस हलवाई हट्टा स्थित मंदिर के ट्रस्ट को वापस करने से मना कर दिया है। वहीं ट्रस्ट ने इस मामले की शिकायत थाने में दर्ज करवाई है। दरअसल, मां चिट्टाना की मूर्ति नवरात्रि के उपलक्ष्य में हलवाई हट्टा की मंदिर से गांव चिटाना आती थी, नवरात्रि के बाद यह मूर्ति वापस कर दी जाती थी, लेकिन इस ग्रामीणों ने मूर्ति देने से साफ इंकार कर दिया है।



विवाद सोनीपत शहरवासियों और गांव चिटाना के ग्रामीणों में हुआ है। जिसको लेकर पंचायत हुई है। ग्रामीणों ने दावा किया कि कई सौ साल पहले पानी की खुदाई करते वक्त माता की मूर्ति प्रकट हुई थी। मूर्ति नवरात्रों में गांव चिटाना में आती थी, लेकिन बाकी समय सोनीपत मंदिर में रखा जाता था। 



ग्रामीणों ने सीधे तौर पर कहा कि माता की मूर्ति को अब सोनीपत नहीं जाने दिया जाएगा। पहले हमारे पास जगह नहीं थी, इसलिए वहां ले जाया जाता था, लेकिन अब हमारे पास मंदिर है, इसलिए हम अपनी मां को यहां से नहीं जाने देंगे। उन्होंने कहा कि मूर्ति की सुरक्षा को देखते हुए सोनीपत भेजी गई थी।



वहीं इस मामले में जांच कर रहे पुलिस अधिकारी सत्यवान ने बताया कि सोनीपत हट्टा हलवाई से माता सीता वाली की मूर्ति को लेकर विवाद हुआ है। शिकायत मिली है कि नवरात्रों में यह मूर्ति गांव में जाती थी और फिर वापस आ जाती थी। लेकिन इस बार ग्रामीणों वापस भेजने से इंकार कर दिया है। उन्होंने कहा है कि पूरे मामले में जांच की जा रही है। जल्द ही मामले का समाधान करवा दिया जाएगा।

Shivam