पुलिस की कार्रवाई से असंतुष्ट व्यक्ति ने एस.पी. आफिस के बाहर निगला जहर

4/2/2019 11:20:00 AM

करनाल(काम्बोज): एस.पी. कार्यालय के सामने उस समय हड़कंप मच गया, जब शिकायत लेकर आए एक व्यक्ति ने पुलिस की कार्रवाई से असंतुष्ट होकर जहर निगल लिया। वहां मौजूद पुलिस कर्मियों के हाथ-पांव फूल गए। पुलिस ने व्यक्ति को अस्पताल पहुंचाया, जहां उसकी हालत गंभीर बनी हुई है। व्यक्ति का आरोप है कि उसके साथ धोखाधड़ी हुई है, जिसके बाद असंध डी.एस.पी. की कार्रवाई से असंतुष्ट होकर वह करनाल आया था, मगर जब करनाल डी.एस.पी. द्वारा उन्हें यह कह कर वापस लौटने को बोल दिया कि यह मामला असंध डी.एस.पी. का है, वहीं देखेंगे। जांच के लिए सिविल लाइन थाना की पुलिस और सैक्टर-13 की पुलिस मौके पर पहुंची। सिविल लाइन थाना प्रभारी विजय कुमार का कहना है कि आत्महत्या के प्रयास का केस दर्ज कर लिया है। 


विदेश भेजने के नाम पर हुई है धोखाधड़ी
गांव बल्ला निवासी कप्तान ने बताया कि 40 वर्षीय नरेश के साथ गांव के ही एक व्यक्ति ने विदेश भेजने के नाम पर पैसे की ठगी की है। इतना ही नहीं, आरोपी ने गांव के 9 युवकों के साथ भी ठगी की हुई है। इन सभी को विदेश भेजना था। विदेश जाने वाले प्रत्येक आवेदक से 1 लाख 70 हजार से लेकर 2 लाख रुपए लिए गए। पंचायत होने पर उनको 50-50 हजार रुपए मिल चुके हैं लेकिन 1 लाख 20 हजार रुपए पैंडिंग हैं। करीब 10 महीने पहले विदेश जाने को लेकर पैसों का लेनदेन हुआ था। उसके भाई को विदेश भेजने के डुप्लीकेट कागज भी थमा दिए गए। वह एयरपोर्ट भी गया लेकिन कागज देखकर अधिकारियों ने उसे वापस भेज दिया। बाद में पंचायत भी हुई थी। पंचायत में कबूतरबाज ने 50-50 हजार रुपए तो दे दिए थे लेकिन बाकी पैसे नहीं दे रहा था। नरेश पुलिस की कार्रवाई से संतुष्ट नहीं था।

विदेश मंत्री को भी की थी शिकायत
नरेश के भाई ने बताया कि गांव के व्यक्ति ने इराक भेजने के नाम पर कई लोगों से पैसे लिए थे। उन्होंने इसकी शिकायत डी.एस.पी. से लेकर विदेश मंत्री सुषमा स्वराज तक की है लेकिन फिर भी कोई कार्रवाई नहीं हुई। वह लगातार पुलिस के चक्कर काट रहा था। 

 

kamal