बिजली की किल्लत: परेशान ग्रामीणों ने पावर हाउस को जड़ा ताला(VIDEO)

7/10/2018 1:12:22 PM

घरौंडा(टिक्कू): बिजली की किल्लत से परेशान डेरा संजय नगर के ग्रामीणों ने बरसत पावर हाऊस में जमकर बवाल काटा। गुस्साए ग्रामीणों ने पॉवर हाऊस के ऑप्रेटर को बाहर निकालकर गेट बंद कर दिया। ग्रामीणों ने निर्बाध बिजली सप्लाई की मांग की। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई और ग्रामीणों को समझाकर शांत करने का प्रयास किया गया लेकिन ग्रामीण अपनी मांग पर अडिग़ थे। बिजली निगम के कर्मचारियों ने ग्रामीणों को समझा बुझाकर आश्वस्त किया। जिसके बाद ग्रामीण वापस लौटे। 

सोमवार को डेरा संजय नगर के सैंकड़ों महिला पुरुष पॉवर हाऊस में एकत्रित हुए और पॉवर हाऊस के ऑप्रेटर को पॉवर हाऊस से बाहर निकालकर कर गेट बंद कर दिया और बिजली निगम के खिलाफ जोरदार हंगामा किया। ग्रामीण राजकुमारी, राजवंती, कमला देवी, भगवंती, खजानी देवी, जरनैल सिंह, गुरुनाम, हरबंस, विनोद, हरपाल, कृष्ण कुमार, गुलशन व अन्य ग्रामीणों का कहना है कि एक तरफ तो भीषण गर्मी और दूसरी तरफ बिजली विभाग की ओर से 2 घंटे की सप्लाई में आधे-आधे घंटे कट लगा दिए जाते हैं। 

इन कटों के कारण तपती गर्मी में जीना मुश्किल हो रहा है। बिजली कर्मचारियों से बात की जाती है तो कोई संतोषजनक जवाब नहीं दिया जाता। बिजली के कट की शिकायत कई बार की गई है लेकिन कोई हल नहीं हो रहा है। बार-बार लगने वाले इन कटों से ग्रामीणों में बिजली अधिकारियों के प्रति गुस्सा बढ़ता जा रहा है। ग्रामीणों का कहना है कि उन्हें गांव में निर्बाधित बिजली चाहिए। बिजली कट लगने से बच्चे, बुजुर्ग और ग्रामीण परेशान हो चुके हैं। प्रदर्शन की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई और ग्रामीणों को शांत करने का प्रयास किया। बिजली कर्मचारियों द्वारा निर्बाधित बिजली सप्लाई के आश्वासन के बाद ग्रामीणों का गुस्सा शांत हुआ।  

क्या कहते हैं लाइन मैन
पॉवर हाऊस में तैनात लाइन मैन दलीप सिंह ने बताया कि पॉवर हाऊस में बिजली सप्लाई चंदौली पॉवर हाऊस से आती है। चंदौली पॉवर हाऊस से कट लग जाते हैं। 

जिससे बिजली सप्लाई बाधित होती है। 
ग्रामीणों को नियमों के अनुसार बिजली सप्लाई दी जा रही है। ग्रामीण निर्बाध बिजली सप्लाई की मांग कर रहे हैं। ग्रामीणों को समझाकर आश्वस्त कर दिया गया है। 

Deepak Paul