जिला पार्षद की फेसबुक आई.डी. हैक कर हैकर्स ने दोस्तों से मांगे रुपए

11/30/2019 12:57:35 PM

रेवाड़ी (गंगाबिशन): फेसबुक आई.डी. हैक कर मदद मांगने का मामला एक बार फिर रेवाड़ी में सामने आया है।  हैकर्स ने जिला पार्षद की फेसबुक आई.डी. हैककर न केवल दोस्तों को मैसेज भेजे बल्कि अलग-अलग बहाने बनाकर रुपयों की मांग भी की। हैकर्स ने पार्षद के सैंकड़ों दोस्तों को मैसेंजर की मदद से अलग-अलग मैसेज किए। इसी दौरान एक दोस्त ने पार्षद से फोन कर रुपए मांगने की वजह पूछी तो उसके पैरों के नीचे से जमीन खिसक गई। उसने तुरंत साइबर सैल और संबंधित थाने का शिकायत दी है। बता दें कि इससे पहले भी रेवाड़ी में 2 व्यक्तियों की ऐसे ही आई.डी. मैसेंजर हैक कर रुपयों की मांग की गई है। 

जानकारी अनुसार जिला के गांव भोतवास भोंदू निवासी व वार्ड 5 के जिला पार्षद अमित कुमार के पास उसके दोस्त मुकेश कुमार का फोन आया और पूछा कि आपको अचानक इतने रुपयों की क्या जरूरत पड़ गई। अमित कुमार ने कहा कि उसने तो ऐसा कोई मैसेज या फोन नहीं किया। जिस पर मुकेश ने बताया कि उसके पास उसकी आई.डी. से मैसेज आया है। जिसके बाद अमित कुमार को आई.डी. हैक होने का संदेह हुआ। इसके बाद उसके पास अनेक दोस्तों के फोन आया और सभी ने रुपयों मांगने की वजह पूछी तो उसके पैरों के नीचे से जमीन खिसक गई। जब उसने अपनी फेसबुक आई.डी. खोलकर देखी तो वह हैरान हो गया। उसकी आई.डी. से अनेक दोस्तों से रुपयों की मांग की गई थी। इसके बाद उसने संबंधित थाने व साइबर सैल को आई.डी. हैक होने की शिकायत करते हुए आई.डी. को मिस यूज करने वाले के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की मांग की है। 

तत्पश्चात अमित कुमार ने व्हाट्सएप से जुड़े गु्रपों व दोस्तों को मैसेज कर जानकारी दी कि उसकी आई.डी. हैक हो चुकी है। आरोपी द्वारा दिए गए खाते में पैसे ट्रांसफर न करे। अमित ने बताया कि हैकर्स ने विनोद नाम से खाता नंबर और मोबाइल फोन नंबर भी उसके दोस्तों को शेयर किया है। दिए गए मोबाइल फोन पर कई बार फोन किया गया लेकिन वह फोन रिसीव नहीं कर रहा है। हैकर्स ने किसी से 20 तो किसी से 30 हजार रुपए की मदद की मांग की जा रही है।

Isha