जिला खाद्य एवं आपूर्ति विभाग ने पकड़ा 2600 लीटर डीजल से भरा टैंकर, चालक गिरफ्तार

3/12/2020 10:12:07 AM

रोहतक (दीपक) : अवैध रूप से डीजल की कालाबाजारी करने वाले लोगों पर जिला खाद्य एवं पूर्ति विभाग ने सख्त कार्रवाई करना शुरू कर दिया है। इसी कड़ी में एक शिकायत के आधार पर जिला खाद्य एवं आपूर्ति विभाग की टीम ने बुधवार को कार्रवाई करते हुए हिसार रोड स्थित आई.डी.सी. चौक से एक डीजल से भरा टैंकर पकड़ा। डीजल के बारे में चालक कोई सबूत पेश नहीं कर सका, जिसके खिलाफ इंद्रा कालोनी चौकी में केस दर्ज करवाया गया। पुलिस ने टैंकर सहित चालक को हिरासत में ले लिया।  

जिला खाद्य एवं आपूर्ति विभाग के नियंत्रक अशोक कुमार शर्मा को शिकायत मिली कि औद्योगिक क्षेत्र में अवैध रूप से डीजल बेचने का कारोबार फलफूल रहा है। आए दिन डीजल से भरे टैंकर औद्योगिक क्षेत्र में तेल बेचते हैं, जिनके खिलाफ सख्त कार्रवाई होनी चाहिए।इसी शिकायत पर अशोक कुमार ने विभाग की टीम गठित की और अवैध रूप से औद्योगिक क्षेत्र में बेचे जा रहे डीजल पर कार्रवाई करने के निर्देश दिए। 

विभाग की टीम में शामिल इंस्पैक्टर सुरेश आर्या व इंस्पैक्टर सुरेंद्र कादियान ने आई.डी.सी. चौक हिसार रोड पर एक डीजल से भरे टैंकर को पकड़ा। उन्होंने टैंकर के चालक से पूछताछ की तो पता चला कि वह डीजल महम से भरकर लाया है, जिसे औद्योगिक क्षेत्र में बेचने के लिए जा रहा था। आरोपी चालक परमेंद्र खेड़ी महम का रहने वाला है और आए दिन औद्योगिक क्षेत्र में इसी प्रकार डीजल बेचने जाता था।

टैंकर में करीब 2600 लीटर डीजल भरा था। विभागीय इंस्पैक्टर सुरेश आर्या व सुरेंद्र कादियान ने टैंकर चालक के खिलाफ इंद्रा कालोनी चौकी में केस दर्ज करवाया, जिसके बाद पुलिस ने मौके पर पहुंचकर डीजल से भरे टैंकर व आरोपी चालक को हिरासत में ले लिया। पुलिस आरोपी चालक से पूछताछ कर रही है।

Isha