जिला पुलिस व सीमा सुरक्षा बल ने किया फ्लैग मार्च

4/30/2019 10:36:18 AM

अम्बाला शहर(पंकेस): पुलिस अधीक्षक अम्बाला मोहित हांडा ने बताया कि 10 मार्च 2019 को लोकसभा आम चुनाव-2019 के संबंध में भारत निर्वाचन आयोग द्वारा आदर्श आचार संहिता लागू कर दी गई है और हरियाणा में 12 मई 2019 को लोकसभा आम चुनाव होने निश्चित हुए हैं। जिला अम्बाला में लोकसभा चुनाव-2019 शांतिपूर्ण एवं निष्पक्ष करवाने तथा कानून व्यवस्था बनाए रखने हेतु 29 अप्रैल को जिला पुलिस एवं सीमा सुरक्षा बल के अधिकारियों/कर्मचारियों ने जिला के थाना बलदेव नगर, सदर अम्बाला व अम्बाला शहर के क्षेत्रों में फ्लैग मार्च किया।

फ्लैग मार्च के दौरान उपरोक्त थानाधिकार क्षेत्रों में आने वाले संवेदनशील/अतिसंवेदनशील इलाकों का दौरा किया गया ताकि जिले में शांति एवं कानून व्यवस्था बनी रहे। पुलिस अधीक्षक अम्बाला ने यह भी बतलाया कि लोकसभा आम चुनाव-2019 के दौरान जिला अम्बाला की अन्य राज्यों/जिलों से लगती सीमाओं के क्षेत्रों में शांति, सुरक्षा एवंं कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए नाकाबंदी एवं उचित सुरक्षा प्रबंध किए गए हैं। पुलिस अधीक्षक ने कहा कि जिले के जिस भी नागरिक ने अभी तक अपना असला बंदूक/पिस्टल/रिवाल्वर इत्यादि थाना/गन हाऊस में जमा नहीं करवाया तो उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी। 

ड्यूक की मदद से खंगाला स्टेशन
अम्बाला छावनी (हरिंद्र): रेलवे स्टेशन पर शरारती तत्वों की धरपकड़ के लिए जी.आर.पी. व आर.पी.एफ. ने सोमवार शाम औचक चैकिंग अभियान चलाया। स्नीफर डॉग डयूक की मदद से स्टेशन का चप्पा-चप्पा छाना गया। इस दौरान संदिग्धों पर नजर रखने के लिए आमजन को भी जागरूक किया गया। अभियान की अध्यक्षता कर रहे जी.आर.पी. थाना प्रभारी रामबचन राय ने बताया कि चुनावों के दौरान एस.पी. रेलवे धीरज कुमार सेतिया के आदेशानुसार काफी चौकसी बरती जा रही है।

इसलिए समय-समय पर संदिग्ध व शरारती तत्वों की धरपकड़ के लिए औचक चैकिंग अभियान चलाए जाते हैं ताकि स्टेशन पर आने वाले यात्रियों व आमजन की सुरक्षा सुनिश्चित की जा सके। इसी कड़ी में मंगलवार भी अभियान चलाया गया। रेलवे पार्किंग, परिसर, प्लेटफार्म, पार्सल दफ्तर सहित सभी अहम स्थानों की चैकिंग की गई।

kamal