पानी की समस्या से परेशान ग्रामीण, महिलाओं ने दिल्ली-पिलानी हाईवे पर लगाया जाम(video)

6/20/2019 3:15:44 PM

भिवानी (अशोक भारद्वाज): भिवानी जिले के गांव बामला के पास सुबह लगभग 11 बजे दिल्ली-पिलानी हाईवे पर बड़ी संख्या में ग्रामीणों ने पहुंचकर पानी की समस्या को लेकर जाम लगा दिया। बामला इस क्षेत्र का जनसंख्या के लिहाज से काफी बड़ा गांव है, जहां पिछले लगभग 6 माह से पानी की समस्या पीने के पानी की समस्या बनी हुई है। इस समस्या से परेशान होकर बड़ी संख्या में महिलाएं दिल्ली-पिलानी हाईवे पर पहुंच गई। इनके साथ ही बड़ी संख्या में गांव के अन्य लोग भी सडक़ मार्ग अवरूद्ध करने के लिए पहुंच गए। जिसके चलते हाईवे पर चलने वाले वाहनों की लंबी कतारें लग गई।



बता दें कि दिल्ली-पिलानी हाईवे राजस्थान को दिल्ली से जोड़ता है, जो हरियाणा के भिवानी व रोहतक जिलों से होकर गुजरता है। इस हाईवे के अवरूद्ध होने से राजस्थान के काफी जिले दिल्ली से कट जाते है। ग्रामीणों द्वारा जाम लगाने के बाद पुलिस ने मौके पर पहुंचकर जब उन्हे समझाने का प्रयास किया तो ग्रामीण नहीं माने। ग्रामीण महिलाओं का कहना था कि उनके गांव में पिछले 6 माह से पीने के पानी की व्यवस्था चरमराई हुई है। उन्हें 400 से 450 रूपये में टैंकर से पानी खरीदकर पीना पड़ रहा है।



इस गर्मी के मौसम में उन्हे टैंकर के पानी से भी समस्या दूर नहीं हो पा रही, जिसके चलते उन्हे मजबूरी में सडक़ पर उतरना पड़ रहा है। मामले को बढ़ता देख भिवानी के सदर व सिटी थाना के एसएचओ के अलावा इस क्षेत्र के बीडीपीओ आशीष मान व पब्लिक हैल्थ के एक्सईन विक्रम माथुर मौके पर पहुंचे तथा उन्होंने ग्रामीणों को आश्वासन दिया कि पानी की समस्या जल्द हो जाएगी, जिसके बाद ग्रामीण माने तथा अवरूद्ध मार्ग खुल सका।

Naveen Dalal