15 साल बाद मिले आशियाने में जाने का रास्ता नहीं

punjabkesari.in Monday, Jun 10, 2024 - 05:26 PM (IST)

गुड़गांव, (ब्यूरो): जिले में 15 वर्षों से प्लॉट की बांट जोह रहे गरीब परिवारों का आज  खुशी का ठिकाना नहीं रहा। आज सुशांत लोक के कम्युनिटी सेंटर में आयोजित कार्यक्रम के दौरान 489 परिवारों को 100-100 गज के प्लॉट का कब्जा पत्र दिया गया।

गुड़गांव की खबरों के लिए इस लिंक https://www.facebook.com/KesariGurugram पर क्लिक करें।

 

यह पत्र प्राप्त करने के बाद जहां कुछ लाभार्थी खुश नजर आए तो कुछ के चेहरे पर मायूसी छाई रही। ज्यादातर प्लॉट पर जाने का कोई रास्ता ही नहीं है जिसके कारण लाभार्थी के चेहरे पर मायूसी छाई रही। हालांकि मंडलायुक्त आर सी बिधान ने बीडीओ को आदेश दिए कि वह तुरंत ही रास्ते का समाधान निकालें।

 

इस कार्यक्रम में 9 ग्राम पंचायतों के प्रतिनिधियों के साथ-साथ वह लाभार्थी भी आए जिन्हें आज कब्जा पत्र दिए जाने थे। गांव बलेवा के सरपंच की मानें तो यह प्लॉट लाभार्थियों को साल 2007-2008 में आवंटित किए गए थे, लेकिन कोर्ट केस होने तथा अन्य विवाद होने के कारण आज तक आवंटित नहीं हो पाए थे। विवादों को सुलझाने में 15 वर्ष से भी अधिक का समय लगा जिसके बाद आज लोगों को प्लॉट दिए गए हैं। अभी भी कई लाभार्थी शेष रह गए हैं जिन्हें जल्द ही प्लॉट आवंटित कराए जाएंगे।

 

गांव बलेवा के सरपंच रतन लाल और गांव बाड़ा बांकीपुर के पूर्व सरपंच महेश कुमार ने बताया कि कुछ गांव ऐसे हैं जहां पंचायती जमीन नहीं है, लेकिन उस गांव में कई लाभार्थी हैं। ऐसे में इन लाभार्थियों को आवास का लाभ देने के लिए आर्थिक सहायता उपलब्ध कराई जाएगी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pawan Kumar Sethi

Related News

static