दिव्यांग युवती ने बड़े अनोखे ढंग से किया मतदान

5/12/2019 5:29:28 PM

यमुनानगर(सुरेंद्र मेहता): हरियाणा के यमुनानगर में एक दिव्यांग युवती ने बड़े अनोखे ढंग से मतदान किया। इस 25 वर्षीय युवती के हाथ और पांव काम नहीं करते और उसने मुंह में पेन डालकर पेन से मशीन का बटन दबाकर अपना मतदान किया। इससे पहले मतदान प्रक्रिया में हिस्सा लेते हुए युवती ने अपने हस्ताक्षर भी मतदान के लिए वहां मौजूद रजिस्टर में मुंह में पैन डाल कर ही किए। जिसे देख कर लोग आश्चर्यचकित रह गए।

सरकार चुनने और अधिकार को लेकर युवती ने मतदान किया। दरअसल आपके बता दें कि किसी बिमारी के चलते बचपने में ही युवती के हाथ-पांव काम करने बंद हो गए था। लेकिन फिर भी युवती ने आज तक हार नहीं मानी। यमुनानगर के काँसेपुर के राजकुमार शर्मा की पुत्री मोनिका शर्मा ने अपनी पढ़ाई मुंह में पेन डालकर लिखते हुए जारी रखी और अब वह स्नातक तक की पढ़ाई मुंह में पैन डाल कर बिना किसी सहयोग के की ही करती है।

मोनिका शर्मा ने कहा कि उन्हें लोकतंत्र को मजबूत करके मतदान करना अच्छा लगता है ।मोनिका शर्मा चुनाव आयोग द्वारा दी गई सुविधाओं के ना मिलने पर निराश नजर आई ।उन्होंने कहा कि व्हीलचेयर पर भी वह अपने मम्मी पापा के साथ आई हैं और यहां दिव्यांगों के लिए किसी तरह की कोई सुविधा उपलब्ध नहीं है।

kamal