दिव्यांगों के बीच पहुंचे विधायक को लौटना पड़ा बैरंग

6/7/2018 5:13:16 PM

भिवानी(अशोक भारद्वाज): भिवानी में गत दो अप्रैल से दिव्यागों का धरना आज 67वें दिन में प्रवेश कर गया है। लंबे अरसे से चले आ रहे धरने को समाप्त करवाने के लिए आज भिवानी के विधायक घनश्याम सर्राफ धरना स्थल पर पहुचें और दिव्यागों से धरना समाप्त करने की गुजारिश की। लेकिन दिव्यागों ने विधायक की बात को कोरे आश्वासन करार देते हुए बैंरग लौटा दिया। 

उन्होनें कि वो पिछले 67 दिन से धरने पर बैठे है लेकिन आज तक उनके धरने पर किसी भी अधिकारी ने सुध नहीं ली। आज उनके धरना स्थल पर विधायक पहुचें है तो वे उनका आभार व्यक्त करते है। हमारी 18 मागो में से एक को भी पूरा नहीं किया गया फिर वो कैसे धरने को समाप्त कर सकते है। 

दिव्यागों ने हरियाणा सरकार को जमकर कोसा और कहा जब तक हमारा नया अधिनियम हरियाणा सरकार विधायिका नियम बनाकर पूर्ण रूप से लागू नहीं करती हम धरने पर से उठने वाले नहीं हैं। दिव्यांग विनोद कुमार व सुनील ने कहा कि सरकार ने अधिनियम 1995 को बदलकर दिव्यांग अधिकार नियम बनाया पर उसका भी कोई लाभ उन्हें नहीं मिला है।

उन्होंने कहा कि सरकार उनकी मांगें यदि जल्द हल नहीं करती है तो वे सडक़ों पर आंदोलन करेंगे। यही नहीं इसके बाद यह आंदोलन राष्ट्र स्तर पर होगा।  

Rakhi Yadav