धरने पर बैठे दिव्यांग की बिगड़ी हालत, अस्पताल में भर्ती

6/11/2018 3:30:21 PM

भिवानी(अशोक भारद्वाज):  भिवानी में 71 दिनों से अपनी मांगों को लेकर धरने पर बैठे दिव्यांगों में से एक की हालत बिगड़ने के बाद उसे भिवानी के सामान्य अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उन्होंने सरकार को चेतावनी दी है कि अगर उनकी मांगे नहीं मानी गई तो वो बड़ा आंदोलन करेंगे। साथ ही आरोप लगाया कि सरकार दिव्यांगो को लेकर लापरवाही कर रही है। यहां तक कि हालत बिगड़ने के बाद एंबुलेंस तक नहीं भेजी। 

लघु सचिवालय के बाहर क्रमिक अनशन पर बैठे एक दिव्यांग की हालत बिगड़ने के  घंटों बाद भी डीसी और सीएमओ को बार-बार फोन करने पर भी एंबुलेंस नहीं पहुंची। हालात को भांपते हुए दिव्यांग खुद अपने साथी को ऑटो से अस्पताल लेकर गए। मामला बिगडा दिखाई पड़ा और मिडिया कर्मियों ने इस वाक्य की तस्वीर अपने कैमरे में कैद की तो यह देखकर स्वास्थ्य विभाग ने 71 दिनों के बाद एक एम्बुलेंस खड़ी कर दी, जिसको लेकर दिव्यांगों में रोष है। 

गौरतलब है कि दिव्यांग लघु सचिवालय के बाहर अपनी मांगों को लेकर धरना दिए हुए है। आंदोलनकारी दिव्यांग इन दिनों में धरने के साथ कई बार प्रदर्शन व कई मंत्रियों का पुतला दहन कर चुके हैं। लेकिन सरकार की तरफ से उन्हे आज तक कोई आश्वासन नहीं मिला है। 

धरने पर बैठे दिव्यांग श्यामसुंदर ने बताया कि हमारे बार-बार फोन करने पर भी कोई सुविधा मुहैया नहीं कराई गई। किसी ने एंबुलेंस भेजना तो दूर फोन तक नहीं उठाया।  उनका आरोप है कि सरकार 71 दिनों से उनकी कोई सुनवाई नहीं कर रही। उन्होने बताया कि इतना सब होने के बाद अब प्रशासन ने अपनी नाकामी छुपाने के लिए तीन घंटे बाद यहां एंबुलेंस भेजी है।

Rakhi Yadav