खुद को जिंदा साबित करने की जद्दोजहद कर रहा ये दिव्यांग! (VIDEO)

12/26/2018 9:34:54 PM

फतेहाबाद(रमेश भट्ट): हरियाणा के फतेहाबाद में में एक ऐसा मामला सामने आया है, जिसमें एक व्यक्ति खुद को जिंदा साबित करने की जद्दोजहद करता फिर रहा है। दरअसल, व्यक्ति अपनी बंद हो चुकी पेंशन के बारे में पूछने समाज कल्याण कार्यालय पहुंचा तो उसे पता चला कि वो मर चुका है। जिसके बाद से वो एक कार्यालय से दूसरे कार्यालय खुद का जिंदा साबित करने के लिए दर-दर भटक रहा है।



फतेहाबाद के गांव बड़ोपल निवासी ओमप्रकाश ने आखिर थक हार कर सीएम विंडो में शिकायत देकर न्याय की गुहार लगाई है। उसने शिकायत में बताया है कि वह दिव्यांग है और पिछले कुछ महीनों सें उसे पेंशन नहीं मिल रही। वह अपनी शिकायत लेकर समाज कल्याण विभाग गया, कई बार चक्कर लगाने के बाद उसे पता चला कि विभाग के दस्तावेजों में वह तो मर चुका है।



अपने मरने की जानकारी मिलते ही वह हैरान रह गया और संबंधित अधिकारियों को बताया कि वह जिंदा है और सही सलामत है। मगर विभाग उसे अब जिंदा मानने से इंकार कर रहा है, उसने बाकायदा ग्राम पंचायत की ओर से अपने जिंदा होने संबंधी लिखवाकर भी दे दिया मगर विभाग उसे अब भी जिंदा नहीं मान रहा।



खुद को जिंदा साबित करने के लिए वह जिला के आला अधिकारियों के चक्कर लगा चुका, मगर कहीं समाधान नहीं मिलने के बाद उसने सीएम विंडो का सहारा लिया है। अब देखना होगा कि सीएम विंडो उसे जिंदा घोषित करती है या फिर एक जिंदा मुर्दा बनकर रह जाएगा।

Shivam