राम मंदिर के भूमिपूजन पर हरियाणा में भी होगी दीवाली, प्रदेशभर में शुरु किया जनजागरण अभियान

7/31/2020 1:14:21 PM

चंडीगढ़ (अविनाश पांडेय) : अयोध्या में 5 अगस्त को श्री राम मंदिर के भूमिपूजन को लेकर हरियाणा में भी तैयारियां शुरू हो गई हैं। विश्व हिंदू परिषद की ओर से प्रदेशभर में इस दिन दीवाली मनाने के लिए जनजागरण अभियान शुरू किया गया है, जिसमें शहर व गांवों में हर व्यक्ति से घी के 5 दीए जलाने के साथ ही दीवाली से पहले दीवाली का त्यौहार मनाने का आग्रह किया जा रहा है। इस मुहिम में अपरोक्ष तौर से राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के अलावा भाजपा के पदाधिकारी व कार्यकर्ता भी जुट गए हैं। 

अंदरूनी तौर से भाजपा की जिला व ब्लॉक इकाई तक यह मैसेज भेज दिया गया है कि वह अपने-अपने क्षेत्र में हिंदू व सनातन समाज के लोगों से मिलकर उनसे दिए जलाने की अपील करें। खास बात यह है कि विहिप ने सभी मंदिरों के पुजारियों के जरिए भी संदेश भेजने की कवायद शुरू की है, ताकि हर व्यक्ति इस काम में अपनी सहभागिता रखे।

सभी मंदिरों व घरों में जगमगाएंगे दीप: जैन
विश्व हिंदू परिषद के प्रदेश उपाध्यक्ष सुशील जैन ने कहा कि 5 अगस्त को अयोध्या में भगवान श्री राम के भव्य मंदिर के भूमिपूजन के बाद शाम को प्रदेशभर में दीवाली जैसा माहौल दिखाई देगा। उन्होंने कहा कि सभी मंदिरों व आम जनता से घी के दिए जलाने व घरों के बाहर रोशनी करने का आग्रह किया जा रहा है और इस काम में खुद लोग आगे आ रहे हैं। जैन ने कहा कि विहिप की ओर से प्रदेशभर में जनजागरण अभियान चलाया जा रहा है, जिसमें हर किसी से इस दिन दीवाली से पहले दीवाली का एक और त्यौहार मनाने की अपील की जा रही है।

Edited By

Manisha rana