मांगें नहीं मानी तो रेल की पटरियों पर बैठेंगी महिलाएं, रोका जाएगा दिल्ली जाने वाला पानी

6/24/2019 8:58:55 AM

जुलाना (पांचाल) : भूमि अधिग्रहण के उचित मुआवजे की मांग 26 जून तक सरकार ने नहीं मानी तो महिलाएं रेल की पटरियों पर बैठ जाएंगी। दिल्ली जाने वाला पानी रोक दिया जाएगा और हरियाणा को बंद कर दिया जाएगा। यह फैसला रविवार को किलाजफरगढ़ गांव में पिछले 73 दिनों से भूमि अधिग्रहण उचित मुआवजे को लेकर धरने पर बैठे किसानों एवं महिलाओं ने लिया। रविवार को आंदोलन कर रहे किसान परिवारों की महिलाओं ने भी धरना स्थल पर पहुंच कर आंदोलन की कमान अपने हाथों में ले लिया। 

किसान नेता रमेश दलाल ने कहा कि अगर 26 जून तक उचित मार्कीट मूल्य के आधार पर नए अवार्ड की घोषणा नहीं की गई तो 27 जून से महिलाएं व किसान रेल की पटरियों पर बैठ जाएंगे। आंदोलनकारी किसानों ने रेल रोकने के लिए पूरे हरियाणा में 29 प्वाइंट तय किए हैं जहां पर रेलों को रोका जाएगा। किसानों ने दिल्ली व गुरुग्राम नहर को रोकने के साथ हरियाणा बंद की चेतावनी भी सरकार को दी। देश भर से 227 महिला संगठन भी आंदोलन के समर्थन में आ खड़े हुए हैं। 

रमेश दलाल ने बताया कि मांगें नहीं मानी गई तो किसान आंदोलन के समर्थन में देश भर से महिलाएं प्रधानमंत्री कार्यालय व संसद भवन का घेराव करने दिल्ली पहुंचेंगी जिसकी घोषणा 27 जून को रेल रोकने के बाद की जाएगी। 

Naveen Dalal