ओहदेदार नहीं, समस्या के निवारक की भूमिका अदा करें विस्तारक : नड्डा

7/29/2019 8:38:24 AM

रोहतक (मैनपाल): राजनीतिक राजधानी रोहतक में 2 दिवसीय दौरे पर आए भाजपा के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा रविवार को चुनावी गतिविधियां तेज कर वापस लौट गए। विधानसभा चुनाव की बिसात बिछाते हुए नड्डा ने टिकार्थियों में प्रतिस्पर्धा कड़ी कर दी है। हालांकि,टिकटों के बंटवारे को लेकर कोई खास संकेत नहीं दिए गए लेकिन लोकसभा चुनाव में जिन विधानसभा क्षेत्र में भाजपा कमजोर हुई है,वहां खासतौर से मेहनत का गुरुमंत्र दिया है। 

खासतौर से हुड्डा का गढ़ जीतना प्राथमिकता के तौर पर देखा जा रहा है। रविवार को तिलयार कन्वैंशनल हॉल में बैठक दौरान नड्डा ने भाजपा की संगठनात्मक ताकत में बढ़ौतरी हेतु अपना घर-बार त्यागकर प्रदेश के कोने-कोने में जाकर पार्टी मजबूती के लिए काम कर रहे विस्तारकों को संगठन मजबूती के लक्ष्य पर केंद्रित होकर काम करने के निर्देश दिए।

विस्तारक ओहदेदार पदवी नहीं
नड्डा ने संगठन पदाधिकारियों से सीधा संवाद किया और कहा कि विस्तारक कोई ओहदेदार पदवी नहीं है,जो किसी को संतुष्ट करने के लिए दी जाए, अपितु यह बूथ स्तर तक आने वाली चुनौतियों का निवारण करते हुए प्रत्येक बूथ को जीतने की व्यूह रचना का दायित्व है। यह एक ऐसा दायित्व है, जिसके तहत कार्यकत्र्ता पूरी जिम्मेदारी के साथ निर्धारित विधानसभा में जाकर संगठन की सभी कडिय़ों को मजबूत करने का काम करते हैं। 

मेरा बूथ सबसे मजबूत
नड्डा ने कहा कि मेरा बूथ सबसे मजबूत योजना में बेहतर परिणाम प्राप्त करने के लिए निर्धारित सभी 23 कार्यक्रमों का क्रियान्वयन करना सुनिश्चित करना पन्ना प्रमुख के लिए दायित्व है। 3 अगस्त से 3 दिवसीय सदस्यता अभियान की विशेष कार्ययोजना दौरान उन्हें वोटर्स, सामाजिक-धार्मिक संगठन, एन.जी.ओ. की सूचियां बनाने तथा अधिक से अधिक सदस्यता बनाना सुनिश्चित करना है। 

विस्तारक खुद में नेतृत्व क्षमता को विकसित करे
राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष ने कहा कि विस्तारक खुद में नेतृत्व क्षमता को विकसित करें और उनके अधिकार क्षेत्र में आने वाली समस्याओं के समाधान की दिशा में काम करें। विस्तारक पार्टी के संगठन की प्रत्येक कड़ी को सशक्त बनाने के लिए हैं, किसी नेता विशेष के प्रति समॢपत भूमिका अदा करने के लिए नहीं। 

Edited By

Naveen Dalal