दुल्हन करती रही इंतजार मगर नहीं पहुंची बारात

7/20/2018 1:17:41 PM

पानीपत(अनिल कुमार): थाना माडल टाऊन के अंतर्गत एक कालोनी में एक शादी समारोह में उस समय अजीब स्थिति पैदा हो गई, जब लड़की के परिजन पूरी तैयारियों के साथ बारात के इंतजार में बैठे थे लेकिन बारात नहीं आई। पता चला है कि दूल्हे के परिवार में आपसी समस्या के चलते ऐसा हुआ है। वहीं, बारात न आने से गुस्साए युवती के माता-पिता ने दूल्हे पक्ष के खिलाफ पुलिस में शिकायत दी है। युवती ने अब शादी करने से भी इन्कार कर दिया है और आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की गुहार पुलिस से लगाई है।

हुआ यूं कि एक कालोनी की 2 सगी बहनों की शादी के लिए वीरवार को आयोजन किया गया। जिसमें बड़ी बहन की शादी शांतिपूर्वक तरीके से सम्पन्न हो गई। परिजनों ने उसे बारात के साथ विदा कर दिया। वहीं, छोटी बहन के लिए बारात का इंतजार हो रहा था कि अचानक सूचना मिली कि दूल्हा पक्ष के घर में बारात ले जाने को लेकर विवाद हो गया। बताया जा रहा है कि जिस युवक के साथ युवती का रिश्ता तय हुआ था। वह शादी से 4 दिन पहले ही 3 बच्चों की मां के साथ फरार हो गया था। 

जिस पर दोनों पक्षों में तय हुआ कि समय की नजाकत को समझते हुए युवती की शादी मंगेतर के छोटे भाई के साथ कर दी जाए। इसके तहत शादी को लेकर पूरी कार्रवाई शुरू हो गई थी। मामले में उस समय अचानक नाटकीय मोड़ आ गया, जब फरार युवक वापस अपने घर लौट आया और इस बात पर अड़ गया कि युवती उसकी मंगेतर है तथा उससे वही शादी करेगा। इस बात को लेकर दोनों भाइयों व परिवार में आपस में ठन गई। इसके चलते वीरवार को तय कार्यक्रम के अनुसार कोई भी युवती के घर बारात लेकर नहीं पहुंचा। 

वहीं, बारात का इंतजार कर रहे वधू पक्ष के लोगों को जब मामले की सूचना मिली तो उनमें रोष फैल गया। बारात इस प्रकार से न आने के चलते वधू पक्ष ने खुद को अपमानित महसूस किया, साथ ही उनके द्वारा किए गए इंतजाम भी बेकार हो गए। वधू पक्ष के लोगों का कहना है कि बारात न आने के कारण समाज में उनकी प्रतिष्ठा को नुक्सान पहुंचा है, साथ ही आयोजन पर उनके लाखों रुपए खर्च भी हुए हैं। वीरवार शाम को इस घटना की सूचना पुलिस को दी गई। सूचना मिलते ही थाना माडल टाऊन पुलिस ने मौके पर पहुंचकर कार्रवाई शुरू कर दी है।

मान-मनोबल के हुए प्रयास
दोनों पक्ष के कुछ मौजिज लोगों ने मामले को लेकर दोनों पक्षों को समझाने के प्रयास भी किए तथा मामला आपस में बैठकर आपसी रजामंदी से सुलझाने की बात कही। वहीं, युवती ने इस शादी को करने से साफतौर पर इन्कार कर दिया तथा वर पक्ष के खिलाफ कार्रवाई करवाने की बात कही। युवती का कहना है कि उसके साथ धोखा करने का प्रयास किया गया है जिसे किसी भी सूरत में सही नहीं ठहराया जा सकता है। ऐसे लोगों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई होनी चाहिए ताकि भविष्य में किसी के साथ भी ऐसा खिलवाड़ किसी के साथ न कर सके।

तैयारियां रह गईं धरी की धरी
परिजनों ने बताया कि उन्होंने युवती की शादी को लेकर सभी तैयारियां कर रखी थीं। लड़की को जरूरत से संबंधित सामान देने के लिए भी उन्होंने खरीदारी की थी। युवती का पिता मजदूरी आदि का कार्य करता है। इस शादी में उनका करीब 5 से 6 लाख रुपए खर्च आया है। हालांकि उन्होंने पूरी घटना के बारे में थाना माडल टाऊन के अंतर्गत असंध रोड चौकी पुलिस को भी अवगत करवा दिया है, साथ ही मामले की शिकायत भी दी गई है। 


बारात न आने बारे में सूचना मिलते ही पुलिस तुरंत मौके पर पहुंची और युवती व उसके परिजनों से मामले की पूरी जानकारी ली। पुलिस मामले की बारीकी से जांच कर रही है।

Deepak Paul