घबराएं नहीं छुट्टी के दिन भी पहुंचेगी राखी, स्टाफ व डाकियों की छुट्टियां रद्द करने के आदेश

7/29/2020 8:54:42 AM

गुडग़ांव (संजय) : बहनों द्वारा भाईयों को भेजी गई राखी उनके घरों तक जरूर पहुंचेगी। इसके लिए डाक विभाग की ओर से पूरी तैयारी की जा चुकी है। विभाग सूत्रों का कहना है कि बकरीद की छुट्टी है, उसके बाद रविवार की भी छुट्टी होती है। इसके बावजूद डाक विभाग अतिरिक्त वाहन व स्टाफ लगाकर आने वाली राखियों को छुट्टी के दिन भी उनके पते पर पहुंचाएगा।

ज्ञात हो कि शहर में 2 मुख्य डाकघर व उसकी 34 उप शाखाएं हैं। जहां प्रतिदिन हजारों की संख्या में राखियां पहुंच रही हैं। शनिवार को बकरीद है। इसे देखते हुए विभाग ने अपने चुने हुए डाकिओं व अतिरिक्त कर्मचारियो की छुट्टिया रद्द कर उन्हे ड्यूटी पर आने को कहा है। विभागीय सूत्रों की मानें तो पूर्व में रक्षा बंधन बीतने के बाद भी राखियां समय पर नही पहुंची थीं। जिसकी ग्राहकों में नाराजगी के साथ शिकायतें भी मिली थी। 

लिहाजा इस बार समस्या से निपटने के लिए अतिरिक्त वाहन के अलावा स्टाफ भी लगाया गया है। डाक अधिक्षक तिलकराज ने बताया रोजाना सैकड़ों राखियों की छंटनी कर उन्हें उसी दिन लोगों के घरों तक पहुंचाया जा रहा है। बताया जाता है कि 30 डाकिए मुख्य डाकघर के 20 गलेरिया क्षेत्र के और 30 डाकिए डीएलएफ क्षेत्र के हैं उन्हें विशेष निर्देश जारी कर अवकाश के दिन भी काम करने के आदेश है।  

लापरवाही पर कार्रवाई :
विभाग के निर्देशों के मुताबिक जिन राखियों की छंटनी के बाद डिस्पैच के लिए भेजा गया है। उनकी राखियां न पहुंचने व उसकी शिकायत मिलने के बाद डाकिए के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। इसके लिए उपभोक्ताओं को डाक विभाग को लिखित शिकायत देकर अपने क्षेत्र के डाकिओं का नाम भी बताना होगा।  

Edited By

Manisha rana