गर्भपात करने की तैयारी कर रहा डॉक्टर रंगे हाथ काबू

4/4/2018 7:29:33 PM

फरीदाबाद(अनिल राठी): बल्लभगढ़ के मोहना रोड पर चल रहे एक नर्सिंग होम पर स्वास्थ्य विभाग के उच्च अधिकारियों ने छापा मारा। छापेमारी में गर्भपात करने की तैयारी करते हुए डॉक्टर को रंगे हाथ पकड़ा। विभाग ने यहां से काफी ऐसे औजार बरामद किए हैं, जिन्हें गर्भपात में इस्तेमाल किया जाता था। विभाग ने इन सभी को सील करने के बाद उच्च अधिकारियों के पास लैब में भिजवा दिया है। अधिकारियोंं की माने तो बरामद औजार और कार्रवाई को उच्च अधिकारियोंं के समक्ष पेश किया जाएगा, वही तय करेंगे की डॉक्टर के खिलाफ क्या कार्रवाई की जानी हैै।



जानकारी के मुताबिक, बल्लभगढ़ के मोहना रोड स्थित डॉक्टर सुनीता मित्तल के नर्सिंग होम पर पिछले लंबे समय से गर्भपात किया जा रहा था। जिसकी सूचना विभाग को दी गई। उच्च अधिकारियों ने बडख़ल की तहसीलदार नेहा सहारण को ड्यूटी मजिस्ट्रेट बनाकर स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों की टीम को नर्सिंग होम पर छापेमारी के लिए भेजा।



छापेमारी में अधिकारियों ने एक फर्जी ग्राहक बनाकर इस नर्सिंग होम पर भेज दिया। विभाग के फर्जी ग्राहक को आरोपी डॉक्टर द्वारा मांगे गए 5000 रूपये देकर भेजा था। यहां डॉक्टर गर्भपात करने की तैयारी कर ही रहा था, तभी छापा मारकर डॉक्टर को रंगे हाथ पकड़ लिया।

डॉ संजीव भगत की माने तो इस नर्सिंग होम से उन्होंने काफी मात्रा में ऐसे औजार बरामद किए हैं, जिन्हें गर्भपात के लिए इस्तेमाल किया जाता था। डॉक्टर की माने तो सारी कार्यवाही को गए उच्च अधिकारियों के समक्ष रखेंगे और वही तय करेंगे की इस डॉक्टर के खिलाफ क्या कार्यवाही की जानी है।

Shivam