डॉक्टर हत्याकांड: वारदात को अंजाम देने के बाद सोशल मीडिया पर एक्टिव था मुख्यारोपी

7/8/2019 4:14:23 PM

करनाल (काम्बोज): अमृतधारा माई अस्पताल में संचालक डा. राजीव गुप्ता की हत्या के मामले को पुलिस सुलझा लिया है। हत्या का मुख्य आरोपी अस्पताल का पूर्व कर्मचारी पवन वासी गांव पाढ़ा निकला, जिसे हेराफेरी व डाक्टरों से अभद्रता के आरोप में नौकरी से निकाल दिया था। नौकरी के निकाले जाने के बाद उसने अपने 2 अन्य साथियों के साथ मिलकर डाक्टर को मौत के घाट उतारने की योजना बनाई।

पवन के पास लाइसैंसी रिवाल्वर थी। मगर एक अवैध देसी पिस्तौल का प्रबंध किया और एक चोरी की बाइक खरीदी, जिस पर बैठकर हत्या की वारदात को अंजाम दिया। घटना को अंजाम देने के पहले आरोपियों ने डाक्टर कब अस्पताल जाता है और कब घर जाता है, उसकी पूरी रैकी की। शनिवार को सायं करीब 6.15 बजे सैक्टर-16 में कार सवार डा. राजीव गुप्ता पर गोलियां चला दीं। कार का शीशा चिरती हुई 2 गोलियां डा. राजीव गुप्ता को जा लगी, जिसके बाद उसे उसी के अस्पताल अमृतधारा में ले जाया गया, जहां करीब 8.30 बजे डा. राजीव गुप्ता ने दम तोड़ दिया। मृतक राजीव गुप्ता का सोमवार सायं अंतिम संस्कार किया गया।

पुलिस ने गठित की थीं 8 टीमें
घटना के बाद पुलिस हरकत में आई और पुलिस कप्तान ने 8 टीमें गठित कीं। सभी टीमों ने मामले की गहनता से जांच की। अस्पताल में पूछताछ वह सी.सी.टी.वी. की जांच में शक होने के बाद 15 लोगों को राऊंडअप किया गया। जब हिरासत में लिए गए लोगों से सख्ती से पूछताछ की गई, तो आरोपियों को पर्दाफाश हुआ और तीनों आरोपी के बारे में पता चला। पुलिस ने इन तीनों आरोपियों को हरियाणा-यू.पी. बार्डर से गिरफ्तार कर सलाखों के पीछे भेज दिया।

एस.पी. ने डी.जी.पी. को सीन क्रिएट कर दिखाया
घटना के बाद रविवार को डी.जी.पी. मनोज यादव घटनास्थल पर पहुंचे। जहां एस.पी. सुरेंद्र सिंह भौरिया ने डाक्टर की कार चला कर पूरा सीन क्रिएट करके दिखाया। जिसमें दिखाया गया कि किस तरह से डाक्टर की कार स्पीड ब्रेकर पर धीमी रफ्तार हुई और आरोपियों ने किस ऐंगल से डाक्टर पर गोलियां चलाईं। 

बाइक व कपड़े नहीं हुए बरामद
इस मामले में पुलिस ने 3 आरोपियों को तो गिरफ्तार कर लिया है, जबकि उनके कब्जे से वारदात में इस्तेमाल की गई चोरी की बाइक व उनके पकड़े बरामद नहीं कर पाई है। पुलिस सोमवार को तीनों आरोपियों को कोर्ट में पेश कर रिमांड पर लेगी। 

प्रदेश में कानून व्यवस्था फेल : सैनी
कुरुक्षेत्र से पूर्व सांसद एवं लोसुपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजकुमार सैनी ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि भाजपा के शासन में अपराधियों को पुलिस का कोई खौफ नहीं है। प्रदेशभर में कानून व्यवस्था पूरी तरह फेल हो चुकी है। उन्होंने कहा कि शांतिप्रिय शहर का उदाहरण माना जाने वाले करनाल में अपराध चरम सीमा पर है। आए दिन कोई न कोई बड़ी घटना सामने आ रही है। 

Shivam