पत्नी के अवैध संबंधों के चलते गई डाक्टर की जान

7/14/2020 10:27:25 AM

गुडग़ांव (ब्यूरो): पच्चीस लाख रुपए की सुपारी देकर सिलानी गांव के चौराहे पर डाक्टर महासिंह की गोली मारकर हत्या करने के मामले में शामिल एक और आरोपी को पुलिस टीम ने गिरफ्तार किया है। वारदात के समय आरोपी अपने अन्य साथियों के साथ घटनास्थल पर मौजूद था। आरोपी के साथी आरोपी धर्मबीर सरपंच व डाक्टर महासिंह की पत्नी के अवैध सम्बन्ध के चलते साल 2012 में सिलानी चौक सोहना में डाक्टर महासिंह निवासी मानुवास, जिला नूंहू को अज्ञात युवकों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी।

पुलिस के अनुसार हत्या की वारदात को अन्जाम देने के लिए धर्मबीर सरपंच ने दी थी 25 लाख रुपयों की सुपारी। इस मामले का मुख्य सरगना धर्मबीर सरपंच सहित अब तक कुल 07 आरोपियों को अपराध शाखा सोहना की पुलिस टीम द्वारा पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका है। उल्लेखनीय है कि साल 2012 में सोहना के सिलानी चौक पर एक व्यक्ति की गोली मार कर हत्या कर दी गई थी। उक्त वारदात के सम्बन्ध में थाना सदर सोहना, गुरुग्राम में कानून की उचित धाराओं के तहत अभियोग अंकित किया गया था।

मामले कार्यवाही करते हुए अपराध शाखा सोहना की पुलिस टीम ने गुप्त सूत्रों से उक्त वारदात को अन्जाम देने वालों में से एक आरोपी रिजवान पुत्र खुरशीद निवासी खेङी गुर्जर, थाना गन्नौर जिला सोनीपत गिरफ्तार किया था। आरोपी ने पुलिस पूछताछ के दौरान अभियोग में हत्या की वारदात में शामिल रहे अपने अन्य 02 आरोपी विक्रम पुत्र बलजीत निवासी खेङी गुर्जर, थाना गन्नौर, जिला सोनीपत व जयदीप पुत्र रामफल निवासी समसपुर गामङा, थाना गन्नौर, जिला सोनीपत के नाम बतलाए थे। 24 फरवरी 2019 को गिरफ्तार कर लिया गया था। मामले में कार्रवाई करते हुए पुलिस टीम ने महासिंह की हत्या करने में प्रयोग की गई मोटरसाइकिल सोनीपत से चोरी करके आरोपियों को देने वाले एक अन्य आरोपी राजू पुत्र जयकिशन निवासी जिला सोनीपत को गिरफ्तार किया था।

ऐसे गई डॉक्टर की जानआरोपियों से पुलिस पूछताछ में ज्ञात हुआ था कि मृतक महासिंह की पत्नी अहिर माजरा जिला सोनीपत की रहने वाली है जो गांव के ही सरपंच धर्मबीर के साथ एक ही कालेज से जे.बी.टी. की थी। उनकी गांव के सरपंच धर्मवीर के साथ अवैध संबंध थे। धर्मबीर ने डाक्टर महासिंह की हत्या करने के लिए 25 लाख रुपयों की सुपारी दी थी। मामले में पुलिस ने 25 लाख रुपए की सुपारी देने वाले मुख्य आरोपी धर्मबीर भूतपूर्व सरपंच निवासी गांव अहिर माजरा जिला सोनीपत को चाबा प्राईमरी स्कूल जिला कैथल से गिरफ्तार कर लिया है। 

Isha