कोविड सेंटर में डॉक्टरों ने कोरोना मरीजों के साथ किया डांस, सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल (VIDEO)

5/25/2021 8:13:12 PM

टोहाना (सुशील): लोगों के मन में कोरोना का भय बना हुआ है, लेकिन टोहाना में बनाया गया संगम कोविड केयर सेंटर मरीजों को बेहतर वातावरण मुहैया करवाने के लिए नया तरीका अपना रहा है। इस सेंटर में कोविड मरीजों के साथ चिक्तिसकों के डांस करने का वीडियो वायरल हो रहा है। जिसमें मरीज भी खूब मस्ती कर रहे है। 



इस वीडियो को लगातार सोशल मीडिया पर वायरल किया जा रहा है और अस्पताल की इस तकनीक के सकारात्मक परिणाम भी सामने आ रहे हैं। जिसके चलते वीडियों में सबसे पहले दिख रही बुजुर्ग 70 वर्षीय महिला की ऑक्सीजन लेवल जो 85 पर था सुबह 92 पर पहुंच गया और वह सुबह छुट्टी लेकर घर भी चली गई। 



संस्था के प्रधान सतपाल नन्हेडी ने बताया कि सरकार द्वारा कोरोना महामारी को देखते हुए संगम अस्पताल को कोविड केयर सेंटर बनाया हुआ है, जहां 15 बेड की सुविधा दी जा रही है। इसके तहत यहां अब तक 70 मरीजों का इलाज किया जा चुका है। उन्होंने बताया कि कोविड का नाम सुनते मरीजों को डर लगने लगता था, जिसके चलते अस्पताल स्टाफ के साथ मिलकर बैठक की गई। 



बैठक में निर्णय लिया कि मरीजों को सकारात्मक माहौल देने के लिए सुंदर गीत को बजाया जाएगा। ताकि मरीज मानसिक रूप से खुश रहें। उन्होंने बताया कि इसका सकारात्मक परिणाम भी देखने को मिला कि 70 वर्षीय बुजुर्ग महिला ने कोरोना को हरा दिया। उसका ऑक्सीजन लेवल भी ठीक हो गया।
 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।

Content Writer

vinod kumar