हरियाणा के युवाओं को नशे से बचने के लिए आगे आए डॉक्टर (VIDEO)

9/3/2018 4:21:40 PM

सोनीपत(पवन राठी): पंजाब के बाद हरियाणा में नशा पैर पसारता जा रहा है, जिस के नजारे आए दिन सामने आ रहे हैं। वहीं सोनीपत में यह नशा आम होता जा रहा है। नशे के इंजेक्शन और हीरोइन जैसे नशा अब सोनीपत में पकड़ा जा रहा है, लेकिन इस नशे के खिलाफ कोई भी खड़ा नहीं हो रहा। वहीं युवाओं का नशे के प्रति बढ़ रहे रुझान को देखते हुए उन्हें जागरुक करने के लिए अब डॉक्टर खुद आगे आए हैं।



 राई ब्लॉक की आरएमपी एसोसिएशन अब युवाओं को नशे के प्रति जागरुक करेगी, ताकि युवा जागरुक हो सकें और नशे को छोड़ सकें। डॉक्टरों ने गांव बढ़मलिक में एक बैठक बुलाई और ग्रामीण और युवाओं से नशा छोडऩे की अपील की। यहीं से उन्होंने आज नशा मुक्ति अभियान की शुरुआत की है। डॉक्टर्स का कहना है कि वह स्वास्थ्य मित्र हैं और उसी के साथ साथ आप नशा मुक्ति अभियान की शुरुआत कर रहे है, क्योंकि अगर युवाओं को नशे से नहीं बचाया गया तो आने वाली नस्लें नशे के कारण समाप्त हो सकती हैं।

एसोसिएशन के प्रधान दीपक भाटिया का कहना है कि वह सभी डॉक्टर है और स्वास्थ्य मित्र बनाए गए हैं। उसी को देखते हुए हरियाणा में दिन-प्रतिदिन नशा बढ़ता जा रहा है और अब वह नशा मुक्ति अभियान जरूरी है। इसके लिए वे ग्रामीण और अन्य जागरुक लोगों का भी सहयोग लेंगे। वहीं इसी बैठक में भाजपा नेता और प्रदेश व्यापारी संघ के सदस्य मोहनलाल बडोली को भी बुलाया गया। भाजपा नेता ने इस पहल को सराहना की।

Shivam