डॉक्टरों ने महिला को B+ की जगह चढ़ा दिया A+ ब्लड, रिएक्शन होने से मौत

11/24/2019 11:47:39 AM

सोनीपत(ब्यूरो): सोनीपत में एक मेडिकल कॉलेज में महिला की मौत के मामले में सनसनीखेज खुलासा हुआ है। मेडिकल बोर्ड द्वारा पुलिस को सौंपी गई रिपोर्ट में सामने आया कि महिला की मौत उपचार के दौरान चिकित्सकों की लापरवाही के कारण हुई। दरअसल, उपचार के दौरान महिला को बी पॉजिटिव (B+) की जगह ए पॉजिटिव (A+) ब्लड चढ़ा दिया गया। इसका सीधा असर किडऩी पर हुआ और महिला की हालत बिगड़ती चली गई। जिससे उसकी मौत हो गई। 

सोनीपत के गांव पुरखास की महिला हरकौर की मौत के मामले में मेडिकल बोर्ड ने अपनी रिपोर्ट पुलिस को सौंप दी है। इसमें मौत के कारणों का खुलासा हुआ। मेडिकल कॉलेज के स्टाफ की लापरवाही उजागर होने के बाद पुलिस ने आगे की जांच शुरू कर दी है। 

गांव के 3 लोगों ने महिला की टांग तोड़ दी थी
कुलदीप ने पुलिस को शिकायत दी कि गांव के कुछ युवकों ने उनकी मां की टांगें तोड़ दीं। उन्हें तुरंत गन्नौर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले गए। हालत गंभीर होने के कारण खानपुर मेडिकल कॉलेज ले गए। वहां ब्लड चढ़ाने की बात कही गई। ए पॉजिटिव A+) ग्रुप का खून चढ़ा दिया। खून चढ़ाते ही मां के शरीर में रिएक्शन हो गया। चिकित्सकों को बताया तो कहा गया कि ऐसा हो जाता है। इसके बाद फिर से खून चढ़ाने की सलाह दी गई तो मैं पर्ची लेकर ब्लड बैंक में गया। वहां सैंपल की जांच की तो स्टाफ सदस्य ने कहा कि बी पॉजीटिव (B+) खून नहीं है। तब पता चला कि पहले मां को जो खून चढ़ाया, वह गलत ग्रुप का चढ़ा दिया गया।

Edited By

vinod kumar