अस्पताल में तड़प रहे थे घायल, डॉक्टर बोले- ''CM की सिफारिश भी लगा लो...नहीं करेंगे इलाज''

1/27/2024 8:51:46 PM

चरखी दादरी(पुनीत श्योराण): दादरी के सिविल अस्पताल से चिकित्सकों के अड़ियल रवैये का एक बड़ा मामला सामने आया है, जहां घायल व्यक्ति को लेकर अस्पताल पहुंचे एक व्यक्ति ने चिकित्सकों पर इलाज नहीं करने के आरोप लगाए हैं। व्यक्ति के अनुसार उसके परिजन गंभीर रूप से घायल था। इसके बावजूद भी डॉक्टर ने एक न सुनी इलाज न करने की जिद पर अड़ा रहा। 

जानकारी के मुताबिक रेवाड़ी जिले में हुए एक झगड़े में एक व्यक्ति घायल हो गया था। परिजनों ने आरोप लगाया कि डाक्टरों ने दो टूक जवाब देते हुए कहा कि चाहे सीएम की सिफारिश लगवा लो ना ओपीडी काटेंगे और ना ही MLR देंगे। बाद में डीसी के संज्ञान के बाद घायलों का उपचार शुरू किया गया, लेकिन बावजूद इसके ना ही ओपीडी की पर्ची काटी गई और ना ही MLR काटी गई।

घायलों को लेकर पहुंचे अशोक कुमार ने बताया कि रेवाड़ी जिले के कुंड खोरी में किसी बात को लेकर झगड़ा हो गया था। जिसमें उसके परिवार के दो लोग सागर व विजुश घायल हो गए। अशोक ने बताया कि वे चरखी दादरी में रहते हैं और इलाज के लिए घायलों को चरखी दादरी सिविल अस्पताल लेकर पहुंचे। लेकिन वहां चिकित्सक ने ओपीडी पर्ची व एमएलआर नहीं काटी व उपचार देने से मना कर दिया।

अशोक का आरोप है कि घायल गंभीर हालात में जिंदगी व मौत के बीच जूझते रहे और चिकित्सकों ने इलाज शुरू नहीं किया। बार-बार चिकित्सों से आग्रह किया गया, लेकिन उनकी ओपीडी की पर्ची तक नहीं काटी गई और उन्हें एक ही जवाब मिला कि झगड़ा रेवाड़ी जिले में हुआ है। पहले पुलिस से लिखवाकर लेकर आओ। इलाज के लिए सुबह से चक्कर लगा रहे परिजनों ने थक हारकर फोन के जरिए घटना की जानकारी चरखी दादरी डीसी मनदीप कौर तक पहुंचाई। जिसके बाद डीसी के संज्ञान के बाद घायलों का उपचार शुरू हो पाया है। वहीं मामले को लेकर चिकित्सकों से बात करने का प्रयास किया गया, लेकिन बात नहीं हो पाई।

(हरियाणा की खबरें अब व्हाट्सऐप पर भी, बस यहां क्लिक करें और Punjab Kesari Haryana का ग्रुप ज्वाइन करें।) 
(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

 

Content Editor

Saurabh Pal