दस्तावेजों की जांच हुई पूरी, अब छात्रों को मेरिट सूची का इंतजार

7/11/2018 11:06:56 AM

फरीदाबाद( ब्यूरो): महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से संबद्ध कॉलेजों में स्नातक  में दाखिले के लिए प्रोविजनल सूची के तहत दस्तावेजों की जांच पूरी हो चुकी है। निर्धारित शेड्यूल के मुताबिक मंगलवार तक कॉलेजों में दस्तावेजों की जांच का काम किया गया। शाम करीब चार बजे तक कॉलेजों में दस्तावेज का काम पूरा किया गया। दस्तावेज प्रक्रिया में शामिल हो चुके छात्रों को मेरिट सूची का इंतजार है। 

दस्तावेज प्रक्रिया पूरी होने के बाद अब निदेशालय की ओर से निर्धारित शेड्यूल के मुताबिक 12 जुलाई को दूसरी मेरिट सूची जारी की जाएगी। इसके बाद कालेजों में सूची के तहत दाखिले का दौर शुरू होगा। 12 से 14 जुलाई तक कॉलेजों में दाखिला प्रक्रिया पूरी की जाएगी। निदेशालय की ओर से सात जुलाई को तीसरी और चौथी प्रोविजनल सूची निकाली गई थी। शनिवार को दोपहर तक सूची आने की वजह से पहले दिन कम ही वेरिफिकेशन हुई थी। हालांकि रविवार को अवकाश के बाद सोमवार को सभी कालेजों में खासी भीड़ जुटी रही। 

सभी कॉलेजों में दाखिले का मौका मिलेगा
पहली सूची के तहत ज्यादातर कॉलेजों में करीब 30 से 35 फीसदी सीटें ही भरी हैं। ऐसे में छात्रों को इस मेरिट सूची में सभी कॉलेजों में दाखिले का मौका मिलना तय है। पहली सूची से चूके कम अंक वाले छात्रों के लिए भी इस बार दाखिले की राह आसान होगी। पंडित जवाहर लाल नेहरू कालेज की प्राचार्य डा. प्रीता कौशिक ने बताया जो छात्र दाखिले से वंचित रह गए हैं। उनके लिए आगे भी दाखिले के मौके होगे। '

Deepak Paul