Bhiwani: नशा तस्करों से 5 लाख का डोडा पोस्त बरामद, राजस्थान-मध्यप्रदेश से लाकर हरियाणा व पंजाब में करते थे सप्लाई

5/17/2023 5:44:41 PM

भिवानी (अशोक भारद्वाज) : भिवानी पुलिस ने नशे पर अंकुश लगाने के उद्देश्य से एक बड़ी कार्रवाई करते हुए चार राज्यों में नशे का कारोबार करने वाले एक गिरोह का भंडाफोड़ कर चार नशा तस्करों को पकडऩे में सफलता हासिल की है। पुलिस ने पकड़े गए नशा तस्करों से लगभग पांच लाख कीमत का 68 किलोग्राम डोडा पोस्त व गाड़ी बरामद की है।


तस्कर मध्यप्रदेश व राजस्थान से डोडा पोस्त लाकर पंजाब व हरियाणा में करते थे सप्लाई  


सीआईए इंचार्ज रविंद्र कुमार ने बताया कि उन्होंने भिवानी जिले के कलिंगा गांव के पास 152डी नेशनल हाईवे के पास गुप्त सूचना के आधार पर सब इंस्पेक्टर अशोक कुमार की अगुवाई में छापेमारी की थी। जहां से पुलिस को देखकर चारों नशा तस्करों ने अपनी बुलोरो गाड़ी से पुलिस की गाड़ी को टक्कर मारी। इसके बावजूद इन लोगों को भिवानी पुलिस ने काबू कर लिया तथा इनसे 68 किलोग्राम डोडा पोस्त बरामद किया है। यह लोग मध्यप्रदेश व राजस्थान से डोडा पोस्त लाकर पंजाब व हरियाणा में सप्लाई करते थे। फिलहाल जो इनसे डोडा पोस्त बरामद किया है। वह यह राजस्थान के झालावाड़ व जालौर से लेेकर आए थे, जिसे हरियाणा के विभिन्न क्षेत्रों व पंजाब में सप्लाई करना था। उन्होंने कहा कि इस गिरोह के सरगना जगदीश व उनके साथी राकेश, पैरूलाल व राकेश कुमार को गिरफ्तार किया है।


भिवानी पुलिस बड़े स्तर पर कर रही कार्रवाई


उन्होंने कहा कि नशे पर अंकुश लगाने के लिए भिवानी पुलिस बड़े स्तर पर कार्रवाई कर रही है। इसी के चलते इन नशा तस्करों के गिरोह को पकड़ा जा सका, जो चार राज्यों में नशे की बड़ी खेप की तस्कर करते रहे। पूछताछ के बाद इनसे अन्य खुलासे होने की भी उम्मीद है। उन्होंने युवाओं व आमजन से अपील की है कि यदि कोई भी व्यक्ति जो अवैध नशे का आदी है, यदि इसकी सप्लाई की जानकारी आमजन पुलिस को देंगे तो ऐसे लोगों की धरपकड़ करने में पुलिस को आसानी रहेगी।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)           

Content Writer

Manisha rana