60 फीट गहरे बोरवेल में गिरा डॉग का बच्चा, तीन दिन से फंसा था डॉगी, सफलतापूर्वक किया रेस्क्यू

2/29/2024 5:10:28 PM

पानीपत (सचिन शर्मा): बोरवेल में गिरने वाला प्रिंस नाम का बच्चा तो सभी को याद ही होगा। जिसे बचाने के लिए देश की सेना सरकार और प्रशासन ने ऐड़ी चोटी का जोर लगा दिया था। ऐसा ही एक मामला पानीपत की महावीर कॉलोनी से सामने आया है, जहां एक बोरवेल में 2 महीने का एक कुत्ते का बच्चा गिर गया था।

जानकारी के मुताबिक ये डॉगी पिछले तीन दिन से 60 फीट गहरे और 6 इंच चौड़े बोरवेल में फंसा हुआ था। डॉगी तीन दिन से बाहर निकालने के लिए रोता रहा और चिल्लाता रहा। जिसके बाद स्थानीय लोगों को बोरवेल में डॉगी के गिरने का अंदेशा हुआ। और डॉगी को बाहर निकलने का अपने स्तर पर प्रयास किया लेकिन बाहर निकालने में कामयाब नहीं हुए। वहीं स्थानीय लोगों ने डॉगी को जिंदा रखने के लिए खाने पीने की चीज बोरवेल में डाली।

5 घंटे बाद बाहर निकाला डॉगी

जब बोरवेल में डॉगी के गिरने की खबर कामधेनु सेवा समिति तक पहुंची तो वह करीब 25 लोगों की टीम लेकर मौके पर पहुंची और डॉगी को सुरक्षित बाहर निकालने के कई प्रयास किया। कामधेनु सेवा समिति के सदस्य रिंकू आर्य ने जानकारी देते हुए बताया कि उन्होंने डॉगी को सुरक्षित बाहर निकालने के लिए पहले अपने मोबाइल की टोर्च जलाकर रस्सियों से बांधकर बोरवेल में छोड़ा और डॉगी की वीडियो बनाई। जिसमें पता चला कि डॉगी अभी तक जिंदा है और सुरक्षित है इसके बाद कामधेनु सेवा समिति के सदस्यों ने बोरवेल में पड़ी बड़ी-बड़ी लड़कियों को बाहर निकाला और फिर रस्सी की मदद से नीचे छोड़ा, लेकिन 5 घंटे की कड़ी मसक्कत और कई प्रयासों के बाद आखिरकार टीम को सफलता मिल ही गई और डॉगी को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया इसके बाद डॉगी को बाहर आने के बाद खाना खिलाया गया और उसकी मां के पास सुरक्षित छोड़ दिया गया अब डॉगी सुरक्षित अपनी मां के पास खेल रहा है।

(हरियाणा की खबरें अब व्हाट्सऐप पर भी, बस यहां क्लिक करें और Punjab Kesari Haryana का ग्रुप ज्वाइन करें।) 
(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Content Writer

Manisha rana