पैरोल पर आए व्यक्ति को गोलियों से भूना, डबल मर्डर कर घर में हो गया था कैद

7/13/2017 11:21:56 AM

पानीपत(अजय):डबल मर्डर के आरोपी की गोली मारकर हत्या कर दी गई। इस वारदात में उसका चचेरा भाई भी गोली लगने से घायल हो गया, जिसका सामान्य अस्पताल में इलाज चल रहा है। दिनदहाड़े मारे गए सजायाफ्ता राकेश को जान का खतरा था। इसलिए उसने घर के अंदर-बाहर सीसीटीवी कैमरे लगा रखे थे। घर से बाहर भी महीने में दो-तीन बार ही जाता था। उसे पहले से ही खतरे का आभास था इसलिए 10 दिन पहले ही गांव से चचेरे भाई जसबीर को बुलाया था। पुलिस ने घटनास्थल का मुआयना कर जांच शुरू कर दी।

जानकारी के अनुसार उम्रकैद सजायाफ्ता, भगत नगर निवासी राकेश श्योकंद (36) पुत्र सुमेर सिंह जो पैरोल पर आया हुआ था, बुधवार सुबह करीब 11 बजे स्कार्पियो में सवार होकर, उचाना निवासी जसबीर व खटीक बस्ती निवासी सन्नी के साथ जिला अदालत की ओर जा रहा था। बलदेव अस्पताल के पास गाड़ी के सामने पैदल ही आए 3-4 बदमाशों ने गोलियां बरसानी शुरू कर दी। फायरिंग में राकेश व जसबीर घायल हो गए। गोली लगने से पास स्थित एक दुकान के शीशे भी टूट गए और कई गोलियां दीवारों में जा लगी। आरोपी वारदात को अंजाम देकर फरार हो गए। घायलों को शहर स्थित एक निजी अस्पताल ले जाया गया जहां चिकित्सकों ने राकेश को मृत घोषित कर दिया।

उल्लेखनीय है कि शहर के बहुचर्चित बाली पहलवान हत्याकांड का मुख्य आरोपी अमन नंदी था। अमन नंदी ने बाली पहलवान को तहसील कैंप में गोली मारी थी। उसके बाद अमन नंदी को राकेश श्योकंद ने तहसील कैंप जिम में गोली मार दी थी।अमन की हत्या में लोअर कोर्ट ने राकेश को उम्रकैद की सजा सुनाई थी। इसी केस में 5 साल जेल में रहा। 2013 में हाईकोर्ट से पैरोल पर बाहर आया था।

पुलिस के अनुसार राकेश की हत्या से पहले उसके घर के आस पास रेकी गई थी। हमलावरों को इस बात की पुख्ता जानकारी थी कि वह बुधवार को टीडीआई में जाने के लिए घर से लगभग 11 बजे बाहर निकलेगा। उधर, वारदात के बाद से इलाके में दहशत हैं।

पुलिस व एफ.एस.एल. टीमों ने घटनास्थल का मुआयना कर साक्ष्य जुटाए व स्कार्पियो को जब्त कर लिया। पुलिस मृतक केबल संचालक राकेश के नौकर सन्नी से पूछताछ कर रही है। देर शाम तक आरोपियों का सुराग नहीं लगा था।