छात्रों की मौत का हब बना केयूके, दो छात्रों की संदिग्ध मौत

6/22/2019 9:19:02 PM

कुरूक्षेत्र (रणदीप रोड़): कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय जो शिक्षा का हब माना जाता है, वह इन दिनों दो छात्रों की मौत का अड्डा बन गया है। जहां 21 मई को कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के एक छात्र को सड़क पर कुछ छात्रों ने सरेआम पीटा, जिसकी इलाज के दौरान मौत हो गई। वहीं एक और नया मामला उजागर हुआ है, जिसमें देश के जाने माने एनआईटी शिक्षण संस्थान में बीटेक के छात्र ऋतिक बत्रा की संदिग्ध मौत हो गई है।



कुरुक्षेत्र शिक्षा के हब के रूप में प्रख्यात कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय देश का ए ग्रेड विश्वविद्यालय है। यहां फार्मेसी विभाग के छात्र अनीश बंसल को कुछ छात्रों ने सड़क पर सरेआम पीटा था, उसकी पिटाई का लाइव वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था। अनीश बंसल की इलाज के दौरान मौत हो गई। परिवार वाले रोते बिलखते रहे, जिसके एक महीने बाद पुलिस जागी और मामला दर्ज किया। कुछ लोगों को गिरफ्तार भी किया, लेकिन परिजन पुलिस की कार्रवाई से संतुष्ट नहीं हैं।



दूसरा मामला एनआईटी से सामने आया है, जहां बीटेक प्रथम ईयर के ऋतिक बत्रा के घर वालों को सूचित किया गया कि वह हॉस्टल के तीसरी मंजिल से गिर गया है। ऋतिक की गुरुग्राम के एक निजी अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई। ऋतिक के पिता का कहना है कि तीसरी मंजिल से गिरने की बात झूठी है, क्योंकि उनके बेटे के शरीर पर कहीं भी चोट के निशान नहीं दिखाई दे रहे थे।

ऋतिक के पिता ने पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद शिकायत दी, जिसके बाद 17 जून को कुरुक्षेत्र में थाना आदर्श में अज्ञात के खिलाफ पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज कर लिया है।  फिलहाल कार्रवाई जांच के नाम पर अटकी हुई है। ऋतिक के पिता का कहना है कि उनके बेटे को मारा गया है और उसका जरूरी सामान भी उसके कमरे से गायब है। लिहाजा उसके शक की सुई हत्या की तरफ घूम रही है।

Shivam