शादी के बाद से ही पिंकी के पीछे पड़ा ''दहेज दानव'', आखिर 17 साल बाद जान लेकर ही माना

1/9/2020 4:08:34 AM

भिवानी (अशोक): समाज का सबसे बड़ा कलंक दहेज दानव आए दिन किसी न किसी नवविवाहिता की जान ले ही लेता है। लेकिन यहां तो पिंकी के पीछे पड़े दहेज दानव ने 17 साल तक पीछे पड़ा रहा। आखिरकार दहेज दानव ने पिंकी को मौत के घाट उतार ही दिया। दरअसल, पिंकी की जान लेने वाले उसके ससुराल पक्ष के लोग ही हैं जो दहेज के लालच में दानव बन गए और पिंकी को पीट-पीट कर मार डाला।

मामला भिवानी में महताब दास की ढाणी का है, यहां एक विवाहित महिला पिंकी की मौत हो गई है। परिजनों ने आरोप लगाया है कि ससुराल पक्ष द्वारा मारपीट के कारण पिंकी की मौत हुई है। बताया जा रहा है कि ससुराल पक्ष के लोग आए दिन दहेज की मांग करते थे। दहेज की मांग पूरी नहीं की गई तो उसे इतना पीटा गया कि दर्द के कारण उसने प्राण त्याग दिए।

महिला के भाई गांव देवसर निवासी गोविंदा ने बताया कि उन्होंने अपनी बहन की शादी 2003 में ढाणी मेहताब दास निवासी बिजेंद्र के साथ की थी। आरोप है कि शादी के बाद से ही उसका पति व सास छज्जा देवी छोटी छोटी बात पर उसके साथ मारपीट करती थी, प्रतिदिन दहेज की मांग की जाती थी और यह मांग प्रतिदिन बढ़ रही थी। 

आरोप है कि गत 1 जनवरी को भी पिंकी को बुरी तरीके से पीटा गया। पिटाई के कारण उसकी हालत गंभीर होने पर सामान्य अस्पताल में दिखाया गया। लेकिन मंगलवार की रात पिंकी ने प्राण त्याग दिए। परिजनों ने चिकित्सक पर भी आरोप लगाए हैं, उनका कहना है कि इलाज सही तरीके से नहीं दिया गया। उसकी वजह से पिंकी की मौत हुई है। 

मामले की शिकायत मिलने पर दिनोद गेट चौकी प्रभारी दशरथ कुमार दलबल सहित मौके पर पहुंचे। उन्होंने बताया कि उन्हें शिकायत मिली थी। शिकायत के बाद पति बिजेंद्र व सास छज्जा देवी के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर लिया है।

 

Shivam