दहेज के लोभियों ने की विवाहिता की हत्या, 3 माह पहले हुई थी शादी

2/25/2021 1:40:57 PM

पलवल (दिनेश कुमार) : पलवल के गांव अहरवां में नवविवाहिता की दहेज के लोभियों ने गले में फंदा लगाकर हत्या कर दी। पुलिस ने मृतका के पिता की शिकायत पर पति सहित चार आरोपियों के खिलाफ हत्या, दहेज हत्या व मारपीट सहित विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।

गांव भुलवाना निवासी जगत सिंह ने बताया कि उन्होंने अपनी रश्मि की शादी गत 27 नवम्बर वर्ष 2020 को अहरवां निवासी बलराम के साथ की थी। शादी में हैसियत अनुसार दान-दहेज भी दिया था। लेकिन शादी के अगले दिन से रश्मि को पति बलराम, ससुर ज्ञान सिंह, सास सत्यवती व देवर मनीष दहेज में कार की मांग को लेकर परेशान करने लगे। जिनको कई बार सामाजिक तौर पर समझाया गया। गत 24 फरवरी की दोपहर रश्मि ने फोन किया और कहा कि उसका मन नहीं लगा रहा है। उसके बाद पति बलराम का फोन आया कि आपकी बेटी की तबीयत खराब है। कुछ देर बाद फिर से फोन आया कि रश्मि की मौत हो गई।


सूचना मिलते ही पीडि़त परिवार के साथ पुलिस भी गांव अरहरवां पहुंची तो रश्मि मृत अवस्था में चारपाई पर पड़ी हुई थी और उसके गले व हाथों पर चोट के निशान थे तथा घर से सभी लोग फरार थे। पीड़ित ने बताया कि उसकी बहन की हत्या दहेज के लिए पति बलराम, ससुर ज्ञान सिंह, सास सत्यवती व देवर मनीष ने गला दबाकर की है। डीएसपी विजयपाल का कहना है कि मृतका के मायके पक्ष की शिकायत पर आरोपियों के खिलाफ दहेज हत्या सहित विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज कर लिया गया है। मृतका के शव का पोस्टमार्टम कराया जा रहा है। फिलहाल सभी आरोपी फरार है जिनकी गिरफ्तारी के लिए टीम गठित कर दी गई है। आरोपियों को जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Content Writer

Manisha rana