महिला ने की आत्महत्या, ससुराल पक्ष पर दहेज का आरोप

6/27/2018 6:18:00 PM

नूंह(ऐ के बघेल):  प्रदेश के मेवात जिले में एक बार फिर से दहेज लोभियों का अत्याचार देखने को मिला, जिस से तंग अाकर एक एक महिला ने फंदा लगाकर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली।  बताया जा रहा है कि मृतका की उम्र 22 साल है और वे एक बच्चे की मां भी है। घटना नूंह के अाजादपुर गांव की है। सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को उतरवाकर पोस्टमार्टम के लिए सीएचसी भेज दिया है। पुलिस ने सास ,ससुर ,पति ,ननद के खिलाफ मामला दर्ज कर शव का पोस्टमार्टम कराकर परिजनों के हवाले कर दिया है

जानकारी के अनुसार मृतका की शादी 2015 में आजादपुर निवासी वसीम पुत्र कमर खां के साथ मुस्लिम रितिरिवाज के अनुसार हुई थी, वर्ष 2017 में महिला के घर  एक बेटी पैदा हुई तभी से ससुराल पक्ष के लोग बहु को प्रताड़ित करने लगे। जिसके चलते महिला को मायके आना पड़ा, महिला अपनी बेटी के साथ करीब आठ महीने से यहां रह रही थी । इस दौरान ससुराल पक्ष से पीड़ित महिला के पति की शादी करवाने की खबर मिली जिससे अाहत महिला ने फंदा लगा लिया। 

मृतका परिजनों के मुताबिक शादी में वेगनआर कार से लेकर एक लाख रुपए की नकदी और सोना -चांदी के जेवरात भी दिए लेकिन फिर भी दहेज़ के भूखे भेड़िए स्कार्पियों गाड़ी की मांग पर अड़े रहे। पुलिस का कहना है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट अाने के बाद ही पता चल पाएगा कि महिला ने आत्महत्या की है या फिर उसकी हत्या की गई है। 

Deepak Paul